Home मिडिल ईस्ट जब लेबनान के प्रधानमंत्री ने इफ्तार पार्टी में लड़की के सामने रखा...

जब लेबनान के प्रधानमंत्री ने इफ्तार पार्टी में लड़की के सामने रखा शादी का प्रस्ताव

किसी भी लड़की के लिए देश के प्रधानमंत्री से भरी महफ़िल में शादी के लिए प्रस्ताव मिलना उसे बेहद हैरान कर देने वाला होगा. लेकिन ऐसा शायद ही कभी हुआ हो या आगे भी शायद ही कभी हो. एक लड़की इस बात को ख्वाब में ही मुश्किल ही सोचेगी लेकिन इस लड़की के साथ ये आश्चर्यजनक वाकया तब हुआ जब लेबनान के प्रधानमंत्री सअद हरीरी ने इस लड़की को मजाक-मज़ाक में प्रपोज़ कर दिया।

हुआ यूं कि बेरूत के पाल सेंटर में एक इफ्तार डिनर का आयोजन किया गया था. इस पार्टी में प्रधानमंत्री सअद हरीरी भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री की भागीदारी की वजह से यह समारोह लेबनानी टीवी चैनलों पर सीधा प्रसारित किया जा रहा था. इस समारोह में शरीक सैकड़ों लोग तब चौंक पड़े जब प्रधानमंत्री ने एक जवान लड़की को मंच पर आने को कहा.

प्रधानमंत्री की ओर से नाम लेकर मंच पर बुलाये जाने पर लड़की दीना दुरवेश भी हैरान और परेशान थी. दीना को पता नहीं था कि प्रधानमंत्री उसे कैसे जानते हैं और उसे मंच पर क्यों बुला रहे हैं. हालांकि वह हैरान होते होते मंच पर जा पहुंची. सअद हरीरी ने दीना दुरवेश को समारोह ही में मौजूद ‘अल्मुस्तकबिल पार्टी’ के एक सदस्य बिलाल अलमीर के बारे में पूछा जो पहले ही दीना को शादी का पैगाम दे चुके थे.

प्रधानमंत्री द्वारा दीना को बिलाल अलमीर ही की इच्छा पर बुलाया गया था. इसी बीच बिलाल अलमीर भी मंच पर आ गए. जब दीना दुरवेश प्रधानमंत्री के पास मंच पर खड़ी थी तो बिलाल अलमीर पास खड़े अरबी के शेर गुनगुना रहा था.

बिलाल अलमीर के यह अपने शेर थे जिससे वो दीना के सामने शादी के लिए प्रस्ताव रख रहा था. प्रधानमंत्री ने दीना से पूछा कि क्या वह बिलाल अलमीर के शादी के प्रस्ताव से सहमत है. तो दीना ने ‘हां’ में सिर हिला दिया.

अगले पल बिलाल पास आया और अपनी होने वाली पत्नी के सामने झुकते हुए उसे रिंग पहनाई। उसके माथे और गर्दन पर चूमा. प्रधानमंत्री दोबारा दीना की ओर आकर्षित हुए और पूछा कि क्या कोई और भी शादी की इच्छा रखता है. इस पर सभी हंसने लगे.