Home मिडिल ईस्ट एर्दोगान के मंत्री ने पेश की मिसाल, ठण्ड से ठिठुरते शख्स को...

एर्दोगान के मंत्री ने पेश की मिसाल, ठण्ड से ठिठुरते शख्स को पहना दिया अपना कोट

इस्तांबुल – कहते है जैसा राजा होता है वैसी ही प्रजा भी होती है. इस्लामिक इतिहास में एक लम्बे समय तक दिलों पर राज करने वाली उस्मानिया हुकूमत में पेड़ों पर गर्म कपडे टांग दिए जाते थे तथा उसके नीचे तख्ती पर लिख दिया जाता था जिसको ज़रूरत हो वो ले जाए. उसी उस्मानिया हुकूमत की दोबारा याद दिलाई तुर्की के उप-प्रधानमंत्री ने, जिन्होंने ना सिर्फ सड़क चलते गरीब को अपना कोट उतार कर दे दिया बल्कि उसकी मदद भी की. तुर्की इस वक़्त मानवतावादी विचारधारा को लेकर विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है जिस कारण से तुर्की की पूरी दुनिया में प्रशंशा हो रही है,

तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यब एर्दोगान अपने अच्छे कामों के लिये दुनिया मे मशहूर हुए हैं तो उनसे प्रभावित होकर दूसरे सरकारी पदों पर आसीन लोग भी भलाई करने में कभी शर्म नही करते हैं।

तुर्की के उप प्रधानमंत्री बकर बोज़दाग ने योज़गात सूबे में एक गरीब आदमी सर्दी में ठंड से कांप रहा था उसे देखा और और वे उसके पास गये और जाकर उसको अपना महंगा कोट उतारकर पहना दिया और वह कोट उस शख्स को ही तोहफे में दे दिया।

तुर्की के उप प्रधानमंत्री बकर बोज़दाग तय्यब एर्दोगान की अगुवाई में चलने वाली आक पार्टी के राज्य अधिवेशन में शिरकत करने  लिए काया अल्प स्पोर्ट्स स्टेडियम में पहुंचे थे जहां पार्टी के राज्यस्तर के तमाम पद अधिकारी मौजूद थे,बोज़दाग कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे कि इसी दौरान एक शख्स अंदर हॉल में आया और उसने उप प्रधानमंत्री से कहा मुझे बहुत तेज़ सर्दी लग रही है क्या आप अपना कोर्ट मुझे पहना सकते हैं।

उस शख्स की बात सुनकर बोज़दाग ने अपना कोट उतारकर उस शख्स को पहना दिया और हमेशा के लिए उसको गिफ्ट कर दिया, जिसको पाकर वो आदमी बड़ा खुश हुआ, तुर्की के मेट्रो लॉजिकल इंस्टिट्यूट के मुताबिक़ शनिवार को 7 सेंटीमीटर सर्दी थी। बता दें की तुर्की में लंबे समय से आक पार्टी की सरकार है, इस सरकार ने तुर्की की जनता के बीच अच्छी खासी पैंठ बनाई है।