Home मिडिल ईस्ट येरुशलम राजधानी बनायीं तो अमेरिका के इस प्रयास के परिणाम बुरे होंगे...

येरुशलम राजधानी बनायीं तो अमेरिका के इस प्रयास के परिणाम बुरे होंगे : महमूद अब्बास

मिडिल ईस्ट क्षेत्रों में शांति पूर्ण माहौल बनाने के लिए “इस्राइल की राजधानी येरुसलम” को मान्यता देने का अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रयास को सभी अरब देशों ने अस्वीकार किया है.

शांति-पूर्ण माहौल बनाने के लिए ट्रम्प द्वारा उठाये गए इस प्रयास में फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने कहा की अमेरिका के द्वारा उठाये गए प्रयास का परिणाम बुरा हो सकता है”

अब्बास ने कहा है की इसके परिणाम बुरे हो सकते हैं, क्योंकि फिलिस्तीन के लोग येरुसलम को अपनी राजधानी के रूप में देखते हैं, जिस पर इस्राइल ने वर्षों से कब्जा कर रखा है.

पिछले हफ्ते अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था की “अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मिडल ईस्ट में शांति पूर्ण माहौल बनाने के लिए येरुसलम को इस्राइल की राजधानी के रूप में मान्यता दे सकते हैं. हालाँकि यह भी कहा गया था की यह बयान बदल भी सकता है.”

परन्तु इस पर सभी अरब लीग के देश व फिलिस्तीन ने अपनी असहमति जताई है. महमूद अब्बास ने शनिवार को इस बात पर अरब लीग से चर्चा की, जिसमे अरब लीग के महासचिव का कहना है की “अमेरिका के इस बयान से इजरायल को अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन करते रहने और फिलिस्तीन की जमीन पर कब्जा करने की छूट मिल जाएगी”

महमूद अब्बास अन्य देशो के साथ इस मुद्दे पर समर्थन पाने के लिए सम्पर्क कर रहे हैं.