Home मिडिल ईस्ट इजराइल के खिलाफ फिलिस्तीनियों की मदद में UN भी रहा नाकाम, अब...

इजराइल के खिलाफ फिलिस्तीनियों की मदद में UN भी रहा नाकाम, अब फिलिस्तीनी खुद कर रहे आत्मरक्षा

यू.एस., इजरायल के सबसे करीबी सहयोगी, ने प्रस्तावित यू.एन. सुरक्षा परिषद के बयान को अवरुद्ध कर दिया, उसने कब्जे वाले क्षेत्रों में फिलीस्तीनियों के खिलाफ घातक हमलों की आशंका को बढ़ाते हुए वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन में एक अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षक बल को समाप्त करने के इजरायल के फैसले पर खेद व्यक्त किया.

कुवैत और इंडोनेशिया ने अमेरिकी सुरक्षा परिषद से हेब्रोन में पर्यवेक्षक मिशन को निलंबित करने के इजरायल के फैसले के बाद फिलिस्तीनियों की सुरक्षा का आग्रह किया, जहां सैकड़ों कट्टरपंथी यहूदी बसने वाले 200 से अधिक फिलिस्तीनियों के साथ रहते हैं.

परिषद में मुख्य रूप से दो मुस्लिम राष्ट्रों ने इजरायल की घोषणा पर बंद-दरवाजे की चर्चा को बुलाया और फिर एक मसौदा प्रेस वक्तव्य को प्रसारित किया, जो मिशन के “अत्यधिक संवेदनशील क्षेत्र में शांति को बढ़ावा देने के प्रयासों और जमीन पर नाजुक स्थिति” को मान्यता देगा। लेकिन अमेरिका ने प्रस्तावित बयान को खारिज कर दिया, राजनयिकों ने कहा।

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पिछले हफ्ते कहा कि वह हेब्रोन (TIPH) में अस्थायी अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति के जनादेश का नवीनीकरण नहीं करेंगे, उन्होंने पर्यवेक्षकों पर इजरायल विरोधी गतिविधि का आरोप लगाया।

Previous articleसऊदी-UAE पर बड़ा इलज़ाम- अल-कायदा से जुड़े आतंकवादियों तक पहुंचा रहे अमेरिकी हथियार
Next articleइज़रायली मीडिया का दावा- इजराइल बेच रहा म्यांमार को हथियार