Home मिडिल ईस्ट नेतन्याहू के खिलाफ तेल-अवीव की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन

नेतन्याहू के खिलाफ तेल-अवीव की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन

इस्राइली प्रधानमन्त्री नेतान्याहू की मुश्किलें बढती ही जा रही हैं, जहाँ पूरा विश्व ट्रम्प फैसले पर ट्रम्प के साथ साथ उनकी निंदा कर रहा है तो वहीं शनिवार को हजारो लोगों ने तेल अवीव में एक अन्य मामले में नेतान्युह के खिलाफ सरकारी भ्रष्टाचार के खिलाफ जुलुस निकाल प्रदर्शन किया, जिन पर कार्यालय का दुरुपयोग करने का आरोप है.

नेतान्युह के खिलाफ दो आरोप दर्ज हैं जिनके खिलाफ तेल अवीव में प्रदर्शन किया गया. पुलिस के अनुसार इस भ्रष्टाचार विरोध प्रदर्शन में 10,000 लोग शामिल थे.

अरब न्यूज के अनुसार नेतान्याहू पर पहला आरोप अमीर व्यापारियों से उपहार लेने का है और दूसरा आरोप इस्राइल के एक दैनिक अख़बार के मालिक के साथ अपने पक्ष में प्रचार करने की मांग की बातचीत का आरोप है, अगर उन पर चार्ज लगाया जाए तो वह इस्तीफा देने के दबाव में आ जायेंगे और चुनाव की बात हो सकती है.

नेतान्याहू की राईट विंग पार्टी लिकुड पार्टी ने एक फेसबुक पोस्ट पर कहा की यह प्रदर्शन लेफ्ट विंग के समर्थकों का है. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की इजरायल की राजधानी के रूप में जेरुसलम की स्वीकृति के बाद सभी इस्राइलियों को अपने प्रधानमंत्री का समर्थन करने के लिए कहा. उन्होंने कहा की जेरुसलम के पीछे सभी लोगों को एकत्रित करने में लेफ्ट विंग खुद को शामिल नहीं कर रहा है”.

हालाँकि प्रर्शनकारियों ने अपने को लेफ्ट विंग और राइट विंग दोनों ही दलों का समर्थक बताया, शनिवार की रैली में प्रदर्शनकारियों ने “नो लेफ्ट, नो राइट, हमारी अखंडता की मांग” और “हम भ्रष्ट राजनेताओं से परेशान” तथा “भ्रष्टाचार हटाओ” जैसे नारे लगाए.