Home मिडिल ईस्ट फिलिपीन्स में स्कूल में घुसे आतंकवादी, बच्चों को बनाया बंधक

फिलिपीन्स में स्कूल में घुसे आतंकवादी, बच्चों को बनाया बंधक

दक्षिणी फिलीपीन्स के पिगकावायन शहर में कुछ बंदूकधारियों ने एक स्कूल पर हमला कर कई बच्चों को बंदी बना लिया है. स्थानीय पुलिस के अनुसार, ये बंदूकधारी हमलावर बंगसामोरो इस्लामिक फ्रीडम फाइटर्स नाम के आतंकवादी संगठन से जुड़े हैं. चीफ इंस्पेक्टर रेलान मामन ने एक रेडियो इंटरव्यू में बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. बंधकों की संख्या कितनी है, यह अभी पता नहीं चल पाया है.

चीफ इंस्पेक्टर ने कहा कि हमलावरों ने एक स्कूल पर कब्जा कर लिया है और कई लोगों को बंधक बना लिया है. अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि कुल कितने लोगों को बंधक बनाया गया है. शहर के मेयर ने बताया कि इस घटना में अभी किसी के हताहत होने की उन्हें जानकारी नहीं है. मेयर ने कहा कि वे घटना से जुड़ी जानकारियां हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं.

बताते चलें कि पिगकावायन मिंडनाओ द्वीप में स्थित एक शहर है. पिछले महीने आइएसआइएस से जुड़े आतंकवादियों ने यहां के मरावी शहर पर अपना कब्जा कर लिया था. इसके बाद राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने यहां आपातकाल लागू कर दिया. तब से ही यहां सेना व आतंकियों के बीच लड़ाई चल रही है. मरावी और पिगकावायन के बीच 190 किलोमीटर की दूरी है.