Home मिडिल ईस्ट सीरिया की सेना ने दमिश्क पर इसरायली हमले पर दी प्रतिक्रिया

सीरिया की सेना ने दमिश्क पर इसरायली हमले पर दी प्रतिक्रिया

सीरियाई सैन्य स्रोत्र ने दमिश्क हवाई अड्डे के चारो ओर इजरायल के हमले की पुष्ठि करते हुए उसे तेल अवीव के हताश प्रयास बताया।
अलमयादीन की रिपोर्ट अनुसार सीरियाई सैन्य स्रोत्र ने दमिश्क हवाई अड्डे के आसपास आज इजरायली हमले की विस्तारपूर्ण सूचना देते हुए कहा कि हमला लड़ाकू विमानो से नहीं बल्कि मिसाइलो से हमला किया गया।

सीरिया के सैन्य स्रोत ने कहा कि दमिश्क के दक्षिण पश्चिम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को आज सुबह इजरायल द्वारा निशाना बनाया गया है।

उक्त स्रोत के अनुसार इजरायलीयो ने अधिकृत भूमि से सैन्य अड्डे को मिसाइलो से निशाना बनाया हमला स्थल पर विस्फोट के परिणामस्वरूप माली नुकसान हुआ।

सीरियाई स्रोत ने कहा: यह एक हताश आतंकवादियों का मनोबल बढ़ाने का हताश प्रयास है जो सीरिया के सशस्त्र बलों के सख्त प्रहार के चलते किया गया हैं।

हालांकि कुछ मीडिया और सामाजिक नेटवर्क पर विस्फोट का कारण इजरायल के लड़ाकू विमानो द्वारा हवाई अडडे के निकट एक सैन्य छावनी को निशाना बनाने के कारण बता रहे थे।

रूस की न्यूज एजेंसी स्पुतनिक ने एलान किया है कि इजरायली लड़ाकू विमानो ने दमिश्क के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को पांच बार निशाना बनाया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि उसकी आवाज दमिश्क और उसके पूर्वी उपनगर में सुनी गई है प्रारंभिक साक्ष्य के आधार पर दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास ईंधन टैंक में विस्फोट इजरायली हवाई हमले के कारण हुआ हालांकि प्रारंभिक आंकड़ो के अनुसार हताहतो की संख्या नहीं बताई गई है।