पिछले 18 महीनो से यमन में सऊदी अरब के हमलो से देश के नागरिको का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया हैं. सऊदी के इन हमलो में सैकड़ो नागरिको की मौत हो चुकी हैं, हज़ारो घायल हो चुके हैं जबकि अनगिनत बच्चे अपने घरो से बेघर हो गए हैं.

सऊदी अरब के सामने संघर्ष विराम का प्रस्ताव रखते हुए यमन की हौथी विद्रोहियों का कहना हैं कि सऊदी अरब के अंदर निशानों पर मिसाइल हमले उस समय रुकेंगे जब सऊदी अरब यमन की घेराबंदी समाप्त करदेगा और उस पर ज़मीनी और हवाई हमले बंद कर देगा.

26 सितम्बर क्रान्ति की वार्षिक अवसर पर हौथी प्रमुख सालेह सम्माद ने भाषण दिया जिसमे उन्होंने बल देकर कहा कि सऊदी अरब को यमन पर समुंद्र,हवा और ज़मीन से जारी हमले बंद कर देने चाहिए.

आपको बता दे कि सऊदी अरब के लिए संघर्ष को रोकने के प्रस्ताव की घोषणा की हौथी द्वारा चलायी गयी अंसारुल्लाह आंदोलन के प्रमुख सालेह ने संयुक्त राष्ट्र संघ तथा विश्व में शांति के समर्थक देशों से मांगकरते हुए कहा कि यमन में हो रहे जनसंहार का सिलसिला बंद करवाने के लिए सऊदी अरब पर दबाव डालें.

Web-Title: Rebel group offered to maintain peace in Yemen

Key-Words: Saudi Arab, Yemen, Rebel Group, peace

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here