Home मिडिल ईस्ट तुर्क सेना बैंड ने तुर्की-सीरिया सीमा पर किया दमदार प्रदर्शन

तुर्क सेना बैंड ने तुर्की-सीरिया सीमा पर किया दमदार प्रदर्शन

source: Daily Sabah

तुर्क सेना के बैंड मेहतर ने सीरिया के अफ्रिन में तुर्की के ऑपरेशन ओलिव शाखा में सोमवार को भाग लेने वाले सैनिकों के लिए हैते के सीमावर्ती प्रांत में शानदार प्रदर्शन किया.

मेहतर, दुनिया में इस तरह का सबसे पुराना सैन्य बैंड है. तुर्की-सीरियाई सीमा पर हैते के रेहंली जिले में प्रदर्शन किया. हैते मेट्रोपॉलिटन नगर पालिका ने तुर्की सैनिकों का समर्थन करने के रूप में प्रदर्शन का आयोजन किया गया.

कुछ सैनिकों ने अपने मोबाइल फोन में इस शानदार प्रदर्शन को कैद कर लिया, जिसमें तुर्की के कई मशहूर गान शामिल रहे. संगीत कार्यक्रम के खत्म होने के बाद सैनिकों ने बैंड के साथ तस्वीरें लीं.

शनिवार को, तुर्की ने पीकेके से जुड़े पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट (वाईपीजी) और अफ्रिन से दाईश आतंकवादियों को हटाने के लिए ऑपरेशन ओलिव ब्रांच शुरू किया है.

source: Daily Sabah

तुर्की जनरल स्टाफ के मुताबिक, ऑपरेशन का उद्देश्य तुर्की सीमाओं और क्षेत्र के साथ सुरक्षा और स्थिरता स्थापित करना है और साथ ही आतंकवादियों के उत्पीड़न और क्रूरता से सीरियाई लोगों की रक्षा करना है.

इस अभियान को अंतर्राष्ट्रीय कानून, यू.एन. सुरक्षा परिषद के फैसले, यू.एन. चार्टर के तहत आत्मरक्षा के अधिकार और सीरिया के क्षेत्रीय अखंडता के सम्मान के आधार पर तुर्की के अधिकारों के ढांचे के तहत किया जा रहा है.

सेना ने यह भी कहा, किसी भी नागरिकों को नुकसान ना पहुंचाने के लिए “अत्यधिक ध्यान” दिया जाएगा. जुलाई 2012 से अफ्रिन वाईपीजी के लिए एक बड़ा गुप्त अड्डा रहा था, जब सीरिया में असद शासन ने लड़ाई शुरू किए बिना शहर को आतंकवादी समूह में छोड़ दिया था.