Home मिडिल ईस्ट फिलिस्तीन का करती रही समर्थन, छोड़ा L’Oreal का विज्ञापन

फिलिस्तीन का करती रही समर्थन, छोड़ा L’Oreal का विज्ञापन

source: twitter

एक महिला जो हाल ही में L’Oreal यूके अभियान में बालों की देखभाल के विज्ञापन में नज़र आ रही है, इस मॉडल ने 2014 में बहुत सारे इजराइल-विरोधी ट्वीट किये थे जिसके चलते उन्हें विज्ञापन छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. अमीना खान जो एक सोशल मीडिया एक्टिविस्ट है उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि वह उन ट्वीट्स के लिए पछतावा हो रहा है जो उन्होंने पोस्ट किये थे और वह इस वजह विज्ञापन छोड़ रही है.

उन्होंने लिखा, मैंने 2014 में जो ट्वीट किया था उसका मुझे गहरा अफसोस किया है, मैं अंदर से बहुत बुरा महसूस कर रही हूँ क्योंकि मेरे ट्वीट से कई लोगों को ठेस पहुंची होगी.” चैंपियनिंग विविधता करना मुझे बेहद पसंद है, मैं किसी के साथ भेदभाव नहीं करती हूं मैंने अपने ट्वीट डिलीट कर दिए थे क्योंकि यह समाज के लिए एक अच्छा संदेश नहीं था.

खान ने कहा कि उन्होंने L’Oreal विज्ञापन छोड़ने का फैसला किया है.

कमेंट के जवाब में, L’Oreal ने येरूशलम पोस्ट को बताया कि इसे “उन्हें हाल ही में खान के ट्वीट्स के बारे में पता चला है. कंपनी के एक प्रतिनिधि के मुताबिक, “हम इस बात की सराहना करते हैं कि अमीना ने अपने इन ट्वीट्स के लिए माफी मांगी है और उन्होंने जो अपराध किया है. L’Oreal पेरिस सभी लोगों के प्रति सहिष्णुता और सम्मान के लिए प्रतिबद्ध है हम अमीना के विज्ञापन छोड़ने के फैसले से पूरी तरह सहमत है.”

आपको बता दें कि खान पिछले हफ्ते L’Oreal के बालों की देखभाल के लिए विज्ञापन में नए चेहरे के रूप में चुना गया था, जिसमें वह हिजाब पहने हुए नज़र आ रही थी.

इंग्लैंड की ब्यूटी ब्लॉगर ने कहा कि, “अगर आप अपने बालों को हिजाब में ढक कर रखती है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की आप अपने बालों का कितना ख्याल रखती है.” लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आने वाले के बाद, खान ने जल्दबाज़ीमें कई ट्वीट्स को हटा दिए जिनमें इज़राइल से संबंधित कठोर भाषा का इस्तेमाल किया था.