Home मिडिल ईस्ट लीबिया के तट पर एक सप्ताह में मिली 87 लाशें, एक वर्ष...

लीबिया के तट पर एक सप्ताह में मिली 87 लाशें, एक वर्ष में 3,000 से अधिक प्रवासियों की मौत

सीरिया और पूरे मध्य-पुर्व में आतंकी संकट के बाद से अब तक पलायन करने वाले लोगो की संख्या बढ़ती जा रही हैं पलायन करने के प्रयास में बड़ी तादात में लोग अपनी जान गांव चुके हैं.

लीबिया के शहर सब्राथा की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लीबिया के समुद्र तट से इस सप्ताह शरण ढूंढने के प्रयास 87 शरणार्थियों के मृत शरीर प्राप्त किये जा चुके हैं. बतया जा रहा है कि यूरोप पहुँचने के प्रयास में इस साल 3000 से ज़्यादा लोगो की जाने गयी हैं.

प्राप्त सूचना अनुसार शनिवार को नगर परिषद द्वारा प्रशिक्षित स्वयंसेवकों के एक समूह ने 41 शव बरामद किये, जिसके बाद उन लाशो को दफन करने से पहले डीएनए परिक्षण के लिए भेज गया.

अधिकतर तौर पर देखा जाता हैं कि गर्मियों के मौसम में लीबिया से प्रवासियों की संख्या बढ़ जाती हैं क्योकि उस वक़्त मेडिटेरियन सेए काफी शांत रहती हैं. जिसके कारण अधिकतर संख्या में लोग प्रवास करके यूरोप की तरफ एक नए जीवन की तलाश में निकलते हैं.

प्रवास अंतर्राष्ट्रीय संगठन के अनुसार इस साल लीबिया के इस मेडिटेरियन सी पर शरणार्थियों और प्रवासियों के मरने वालो की संख्या कम से कम 3,034 हैं.

Key-Words: Libya, Middle-East, Europe, Refugee

Previous articleविडियो- नाबीना हिन्दू शख्स को देखें ‘सुरह फ़ातिहा’ पढ़ते हुए
Next article22 अरब देशो का राष्ट्रीय सम्मलेन: “मिस्र के प्रधान मंत्री ने कहा, आतंकवाद से निपटने लिए अरब देशो का एकजुट होना ज़रूरी”