Home मिडिल ईस्ट लेबनान अधिकारियों ने इस्राइल जासूस होने के कारण इस अभिनेता को किया...

लेबनान अधिकारियों ने इस्राइल जासूस होने के कारण इस अभिनेता को किया गिरफ्तार

शुक्रवार को, लेबनानी अधिकारियों ने पिछले तीन सालों से इजरायल के साथ “सहयोग और संवाद” करने के आरोप में अभिनेता, नाटककार और हास्य अभिनेता जिआद इटानी को गिरफ्तार किया.

2013 में कॉमेडी शो “तारिक अल-जदीदीह” में भाग लेने के बाद प्रसिद्धि पाने वाले अभिनेता पर राजनीतिक आंकड़ों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने और वर्तमान और पूर्व लेबनान के अधिकारियों के हत्यारों के भूखंडों में इजरायल को सहायता देने का आरोप लगाया है.

अरब न्यूज़ के मुताबिक सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इटानी ने गृह मंत्री नोहद मचानुक की हत्या करने और पूर्व मंत्री अब्दुल रहीम मदाद की हत्या करने की साजिश रची थी.

“लेबनान के भीतर और बाहर कई महीनों की निगरानी, ​​अनुवर्ती और जांच के बाद इस अभिनेता को गुरुवार की रात को हिरासत में लिया गया.
इटानी की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ के दौरान उनके खिलाफ होने वाले आरोपों को कबूल किया, जिसमें उन्होंने स्वीकार किया कि “इजरायल के अधिकारियों द्वारा दिए गए कार्यों का उन्होंने पालन किया.”

इसमें “प्रमुख राजनीतिक आदमियों के एक समूह की निगरानी करना शामिल है, जिसमें (इजराइल) दो प्रमुख राजनीतिक आदमियों पर विस्तृत जानकारी प्रदान करती है, जो लेबनान समूह स्थापित करने के लिए काम करता है जो रिश्तों के सामान्यीकरण के मार्ग का मार्ग प्रशस्त करता है लेबनान में पिछले दो हफ्तों के दौरान हुए राजनीतिक घटनाक्रम में लेबनान के लोगों की प्रतिक्रियाओं पर उन्हें रिपोर्ट प्रदान करते हुए कहा”

इस मामले की आगे की जांच होगी.

इस समाचार ने जनता के बीच संदेह, चिंताओं के सवाल उठाए

 

“हमने आपकी ‘कष्टप्रद’ कॉमेडी को सहन किया … लेकिन आप एक जासूस बन गए!”

“बेरूत में ज्यादातर लोगों की तरह, मै भी यह खबर सुनकर दंग रह गया और इस पर विश्वास नहीं कर सकता, हम दोषी साबित होने तक आपको बेगुनाह ही कहेंगे.