Home मिडिल ईस्ट जॉर्डन के किंग अब्दुल्लाह का फिलिस्तीन को पूर्ण समर्थन

जॉर्डन के किंग अब्दुल्लाह का फिलिस्तीन को पूर्ण समर्थन

Jordan's King Abdullah II

जॉर्डन के महामहिम राजा अब्दुल्ला II ने अपने देश का पूर्व जेरुसलम के साथ एक स्वतंत्र फिलिस्तीनी राज्य को स्थापित करने के लिए फिलिस्तीन के साथ पूर्ण समर्थन दिया.

जॉर्डन न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, पेट्रा, राजा अब्दुल्ला और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने कहा है कि “अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का फैसला पूरी तरह से वह ख़ारिज करते हैं और उन्होंने इस फैसले को अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन कहा.

राजा अब्दुल्ला ने जेरुसलम में फिलिस्तीनियों, अरबों और मुसलमानों के अधिकारों की रक्षा के लिए अरब, इस्लामी और अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों को तेज करने के लिए कहा. राजा अब्दुल्लाह ने अरब रुख के साथ समन्वय करने को कहा और कहा की “यह इस क्षेत्र में शांति प्राप्त करने की कूंजी है”

उन्होंने कहा की एकजुट होकर इस क्षेत्र की सुरक्षा और स्थिरता के साथ-साथ शांति प्रयासों पर अमेरिकी निर्णय के खतरनाक नतीजों पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ संपर्क बनाना चाहिए क्योंकि यह परिणाम मुसलमानों और ईसाइयों की भावनाओं को भड़काने की कोशिश करेगा. उन्होंने यह भी कहा की “जेरुसलम का मुद्दा सुलझाया जाना चाहिए.

राजा और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने यह भी कहा की जेरुसलम की ऐतिहासिक और कानूनी स्थिति के साथ छेड़छाड़ करने के लिए कोई भी उपाय निरर्थक और शून्य है और यह बस दुनिया में हिंसा को जन्म देगा.

राष्ट्रपति अब्बास ने जॉर्डन किंग को अपने संपर्कों पर कई नेताओं के साथ जेरूसलम का सामना करने की धमकियों के बारे में बताया. उन्होंने राजा अब्दुल्ला के नेतृत्व में फिलिस्तीनियों के समर्थन में जॉर्डन द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की.