Home मिडिल ईस्ट इजराइल ने सैनिकों को थप्पड़ मारने के जुर्म में बंद फिलिस्तीनी महिला...

इजराइल ने सैनिकों को थप्पड़ मारने के जुर्म में बंद फिलिस्तीनी महिला को दी रिहाई

Arab News

रामलाह: इजरायल ने शुक्रवार को एक फिलिस्तीनी महिला को जमानत पर रिहा कर दिया. महिला पर आरोप था कि उसने कब्ज़े वाले वेस्ट बैंक में एक इजरायली सिपाही को थप्पड़ मारा था जिसका विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए था. जिसके चलते वह कई महीनों से जेल जेल में बंद थी.

AFP के मुताबिक, नूर तमिमी जिनकी उम्र अभी महज़ 20 साल है, उन्हें एक सैन्य जेल से शुक्रवार को रिहा कर दिया गया था. अदालत ने मामले खिलाफ अभियोजन पक्ष की अपील को खारिज कर दिया था.

उनकी चचेरी बहन अहद तमिमी जिनकी उम्र महज़ 16 साल है, उन्हें भी इजराइली सेना द्वारा गिरफ्तार किया गया था लेकिन उन्हें रिहाई नहीं दी गयी है.  आपको बता दें कि अहद की मां नरीमन तमिमी को भी हिरासत में रखा गया है, उन्हें भी इजराइली सैनिकों को थप्पड़ मारने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था.

source: Voice of the Cape

5,000 शेकेल (1,450 डॉलर, 1,200 यूरो) की जमानत देने के बाद नूर को इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में नबी सालेह  गांव में अपने घर लौटने की इजाज़त दी गयी.

उनके वकील गेबी लसकी ने बताया कि उनकी आगे की अदालत की कार्यवही 12 फ़रवरी से शुरू की जाएगी. सैन्य अपील अदालत ने फैसला सुनाया है कि नूर को हर शुक्रवार को दोपहर एक इजरायली पुलिस थाने में हाजरी देने आना होगा.

रविवार को एक सैन्य अदालत ने नूर को एक सैनिक पर हमले का आरोप लगाया और सैनिकों के कर्तव्यों में खलल डालने का आरोप भी लगाया.

इजरायल की सेना ने कहा कि सैनिक फिलिस्तीनियों पर पत्थर फेके जाने से बचाने के लिए उनके इलाके में तैनात थे.