Home मिडिल ईस्ट सिर्फ जनवरी में इजराइल ने गिरफ्तार किया 520 ‘बेगुनाह’ फिलिस्तीनियों को

सिर्फ जनवरी में इजराइल ने गिरफ्तार किया 520 ‘बेगुनाह’ फिलिस्तीनियों को

source: Middle East Monitor

फिलिस्तीनी कैदियों के अध्ययन केंद्र ने खुलासा किया है कि, इजरायली कब्ज़ा बालों ने सिर्फ जनवरी में ही 520 फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार कर लिया, जिसमें 92 लड़के और 18 महिलाएं और लड़कियों शामिल हैं.

संगठन के प्रवक्ता रियाद अल-अशकर ने कहा कि इजरायल के कब्जे वाले सैनिकों ने 18 फिलीस्तीनियों का घिराव किया और उन्हें गाज़ा पट्टी से गिरफ्तार कर लिया था, जिसमें छह मछुआरे शामिल है, जिन्हें इजराइली सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया था जब वह अपने काम से वापिस लौट रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार फिलीस्तीनियों में से एक 18 वर्षीय हिशाम गोनीम विकलांग है, जिसे बेतलेहेम के बाहरी इलाके में गिरफ्तार कर लिया था. इसी के साथ 53 वर्षीय फिलिस्तीनी सांसद उमर महमूद अब्दुल-राज़िक सलफिट शहर से है, उन्हें रिहा करने से पहले काफी घंटों तक उनसे पूछताछ की गयी थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइली सैनिकों द्वारा गिरफ्तार किया गया अब तक का सबसे कम उम्र का बच्चा 11 वर्षीय सैद सुक्कर है.

14 वर्षीय अहमद ज़ाक़ज़ौक, 15 वर्षीय मोहम्मद अल-हज और 16 वर्षीय अहमद श्लालदेह को पहले गोली मारी और गंभीर घायल होने के बाद हिरासत में लिया गया. आपको बता दें कि श्लालदेह को उसके पैर में लाइव गोला बारूद के साथ गोली मार दी गई थी.

source: Middle East Monitor

इसी बीच, इजरायल के कब्ज़ा बालों ने पिछले महीने 15 महिलाओं और तीन लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया था. इसी के साथ तीन नाबालिग बहनों को हिब्रोन में इब्राहिमी मस्जिद के पास गिरफ्तार किया गया था. एक बहन, रज़न अबू-सॉल को 45 दिन की सज़ा सुनाई गई थी और उनपर आरोप लगाया गया था की उनके पास चाक़ू था.

अल-अशकर ने कहा कि जनवरी में इज़राइली अदालतों ने 100 प्रशासनिक आदेश जारी किए, जिनमें 46 नए ऑर्डर और 54 नवीकरण शामिल हैं.