Home मिडिल ईस्ट आइएसआइएस ने ही किया खुलासा, अमेरिका की उपज है दाएश

आइएसआइएस ने ही किया खुलासा, अमेरिका की उपज है दाएश

पूर्वी अफ़ग़ानिस्तान मे तालिबान और आईएसआईएस के साथ हालिया मुठभेड के पश्चात एक वीडियो सामने आया है जिस वीडीयो मे आईएसआईएस का एक सदस्य अफगान सीनेट के प्रमुख को आईएस का सहायक होने को स्वीकार कर रहा है।

आतंकवादी संगठन तालिबान ने आईएसआईएस के एक सदस्य की स्वीकारोक्ति का एक वीडीयो जारी किया है जिसे सोशल मीडीया पर हाथो हाथ लिया जा रहा है।

तालिबान की हिरासत मे आईएसआईएस का यह सदस्य अपनी गतिविधियो को विस्तार पूर्वक वर्णन कर रहा है।

अफग़ानिस्तान मे हुई तालिबान और आईएसआईएस मे हुई अफ़ग़ानिस्तान मे हालिया मुठभेड के पश्चात आईएस के सदस्य की स्वीकारोक्ति का वीडीयो जारी हुआ है।

आईएस के सदस्य की स्वीकारोक्ति विडीयो की शुरूआत मे आईएस का बैनर दिखाई देता है जिस पर लिखा है कि “आईएसआईएस या अमेरिकी परियोजना।”

आईएस के इस सदस्य ने तालिबान के प्रस्तोता के साथ बातचीत मे कहा”मौलवी इस्माईल” आईएस के कमांडर है जोकि अफगानिस्तान के काबुल और जलालाबाद मे आईएस के लिए गतिविधिया का जिम्मा संभाले हुए है।

आईएस के सदस्य ने स्वीकार किया है कि अफ़ग़ान सरकार और उसके कुछ अधिकारियो के साथ आईएस के संबंध है।

उक्त आतंकवादी ने अफ़ग़ान सीनेट के अध्यक्ष फज़्लुल हादी मुस्लिमयार के साथ संबंधो का दावा करते हुए कहा कि उक्त अफ़ग़ान सीनेट ने जलालाबाद शहर मे अपने कार्यलाय मे आतंकवादी संगठन के कई सदस्यो के साथ मुलाकात की है।

आतंकवादी संगठन के इस सदस्य ने कहा कि मुस्लिम यार उन लोगो मे से है जिन्हे इस आतंकवादी संगठन की वित्तीय और सैन्य सहायता करने के लिए नियुक्त किया गया है।

अमेरिकी हेलीकाफ्टरो द्वारा इस संगठन की वित्तीय और सैन्य सहायता के संदर्भ मे कहा जिस समय अमेरिकी सैन्य हेलीकाप्टर आईएसआईएस के निकट आया तो आईएस के कमांडर ने घोषणा की कोई भी गोली न चलाए क्योकि इसमे अपने ही आदमी है जो हमारे लिए उपकरण और आवश्यक सामग्री लेकर आए है।

आतंकी सदस्य के अनुसार एक कंटेनर अमेरिकी उपकरण प्राप्त करने के पश्चात एक अफवाह फैलाई कि अमेरिकीयो के साथ लड़ाई मे एक कंटेनर माल जब्त किया है जबकि वास्तव मे अमेरिकीयो के साथ कोई संघर्ष नही हुआ था।

उक्त वीडीयो मे आईएस का सदस्य बता रहा है कि कुछ अफ़ग़ान अधिकारी और विशेष रूप से अमेरिकी बल इस समूह का समर्थन कर रहे है।

ज्ञात हो कि कुछ अफ़ग़ान सांसदो और विशेषज्ञो ने बार-बार इस बात की घोषणा की है कि अफ़ग़ान सरकार के कुछ अधिकारी और विदेशी सैनिक अफ़ग़ानिस्तान मे आईएसआईएस की सहायता कर रहे है।

नांगरहार से अफ़ग़ानी सांसद जाहिर क़दीर हमेशा इस बात को कहते आ रहे है कि अफ़ग़ान सरकार के कुछ अधिकारी आईएसआईएस का समर्थन कर रहे है।

इसी प्रकार दो दिन पहले कंधार से अफ़ग़ान सांसद शकीबा हाशमी ने भी एलान किया कि राष्ट्रीय सुरक्षा बलो द्वारा गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के सदस्यो से इस बात का पता चला कि अफ़ग़ानिस्तान के कुछ वरिष्ठ अधिकारी इस आतकंवादी संगठन का समर्थन कर रहे है।