Home मिडिल ईस्ट ईरान के नेता ने सऊदी शासक पर लगाया ‘देशद्रोह’ का आरोप

ईरान के नेता ने सऊदी शासक पर लगाया ‘देशद्रोह’ का आरोप

ईरान के सर्वोच्च नेता ने सऊदी अरब के शासक पर आरोप लगाया की वह अमेरिका और इज़राइल के साथ खुद को संरेखित करके मुसलमानों के खिलाफ “देशद्रोह” कर रहें हैं.

इस्लामिक देशों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए तेहरान में आयतुल्लाह अली खामेनेई ने कहा की “जेरुसलम को इसराइल की राजधानी के रूप में मान्यता देना अमेरिका की “बड़ी गलती” थी और यह विनाश की विफलता थी.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के अनुसार, खामनेई ने कहा की “क्षेत्रीय सरकारें, जो मुसलमानों के खिलाफ लड़ने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका और यहूदी शासन (इसराइल) के साथ सहयोग कर रही हैं, निश्चित रूप से राजद्रोह कर रही हैं, सऊदी अरब भी यही कर रहा है.”

ईरान, जो की शिया प्रमुख है और सऊदी अरब जो की सुन्नी प्रमुख है, दोनों प्रतिद्वंदी हैं जहां वे यमन, सीरिया, इराक और लेबनान में विरोध पक्षों का समर्थन करते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले साल जेरुसलम यात्रा पर कहा था की “ईरान एक चिंता का विषय है, जो कई अरब देशों को इसराइल के करीब ले जा रहा है, वहीं इसराइल के कैबिनेट मंत्री ने भी कहा था की “इजराइल, ईरान की सामान्य चिंताओं के बीच सऊदी अरब के साथ गुप्त संपर्क रखता है.”

ईरान, इजराइल को एक देश के रूप में पहचानने से इनकार करता है और हमेशा विनाश की ही बात करता रहता है.