Home मिडिल ईस्ट ईरानी नागरिकों ने किया बहरीन के दूतावास के सामने प्रदर्शन

ईरानी नागरिकों ने किया बहरीन के दूतावास के सामने प्रदर्शन

बहरीन की जनता ने सरकार द्वारा वरिष्ठ धर्म गुरु शैख़ ईसा क़ासिम पर मुक़द्दमा चलाए जाने को सांप्रदायिक अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई करार देते हुए सरकार के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की चुप्पी की निंदा की।

सोमवार की शाम को पश्चिमी बगदाद की मंसूर स्ट्रीट पर सैकड़ो लोगो ने अपने हाथो मे प्लेकार्ड लेकर जिनपर आले खलीफा सरकार के अत्याचार उल्लेखित करके बहरैनी सराकर के खिलाफ नारे बाजी करते हुए बहरीन दूतावास के सामने पहुंचे और वहा पर उन्होने जमकर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया।

उन्होने बहरीन सरकार द्वारा वरिष्ठ धर्म गुरु शैख़ ईसा क़ासिम पर मुक़द्दमा चलाए जाने को सांप्रदायिक अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई करार देते हुए सरकार के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की चुप्पी की निंदा की।

प्रदर्शनकारियों ने सरकार के व्यवहार की निंदा करते हुए घोषणा की, कि कि वह बहरीन की जनता और शैख़ ईसा क़ासिम के साथ हैं।

बहरीन के दूतावास की ओर जाने वाली सड़को पर सुरक्षा के कड़े प्रबंधन करते हुए सड़क को सार्वजनिक और निजी वाहनों के यातायात के लिए बंद कर दिया गया था।

बहरीन के अधिकारी जनता के शांतिपूर्ण आंदोलन का दमन करते है। रविवार को बहरीन सरकार आध्यात्मिक नेता शेख ईसा कासिम पर मुकद्दमा चलाने वाली थी लेकिन अंतररष्ट्रीय और मुस्लिम समुदायो के दबाव के कारण 21 मई तक स्थगित करने की घोषणा की गई।

बहरीन मे बड़े पैमाने पर मानवाधिकार का हनन करने वाली आले खलीफा शासन के व्यवहार पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चुप्पी के खिलाफ ईराकी जनता, अधिकारीयो और इराकी दलो ने प्रतिक्रिया व्यक्त की।