Home मिडिल ईस्ट सीरिया पर अमेरिका के हमले को लेकर हिजबुल्लाह ने दिया बयान

सीरिया पर अमेरिका के हमले को लेकर हिजबुल्लाह ने दिया बयान

अलमनार टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, हिज़्बुल्लाह ने कहा कि यह हवाई हमला अमरीकी अपराध का नया अध्याय है जिस से अमरीका की इस्लाम दुश्मनी और अरब शत्रुता प्रकट हो जाती है।

हिज़्बुल्लाह के बयान में आया है कि सीरिया पर अमरीका के मिसाइल हमला सीरियाई सेना के मनोबल को प्रभावित नहीं कर सकता जिसने सीरिया के विभिन्न क्षेत्रों में अमरीका और उसके समर्थक आतंकवादियों को धूल चटाते हुए अपनी उपलब्धियों का सिलसिला जारी रखा है।

हिज़्बुल्लाह ने अमरिका के मिसाइल हमलों को मूर्खता का कदम करार दिया और कहा कि इस हमले के परिणाम में क्षेत्रीय संकट की स्थिति मे और अधिक गंभीर पैदा हो सकती हैं।

अमरीका के हवाई हमले की निंदा करते हुए यमन के अंसारूल्लाह आंदोलन ने सीरिया की सरकार और जनता के भरपूर समर्थन की घोषणा की। अंसारूल्लाह ने कहा कि इस हमले से अमरीका और इस्राईल की संयुक्त योजना स्पष्ट हो जाती है। अमरीका का उद्देश्य इस्राईल के रास्ते से कांटों को साफ करना के साथ-साथ इस्राईल को सुरक्षा प्रदान करना है और इस उद्देश्य के लिए सऊदी अरब जैसे देशों का इस्तेमाल किया जाता है।

स्पष्ट है कि है कि शुक्रवार को अमरीकी नौसेना ने सीरिया के शईरात एयबेस पर 59 क्रूज़ मिजाइल दागी थी जिससे 9 लोगो की मौत हुई थी जिनमें चार बच्चे भी शामिल हैं।