Home मिडिल ईस्ट ट्रम्प के बाद एक और अमेरिकी के तेहरान हमले पर बिगड़े बोल

ट्रम्प के बाद एक और अमेरिकी के तेहरान हमले पर बिगड़े बोल

अमरीका के एक रिपब्लिकन सांसद ने तेहरान आतंकवादी हमलों की प्रशंसा करते हुए कहा है कि यह बहुत अच्छा हुआ है. अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प के निकट सहयोगी डैना रोहरबाकर ने हिज़्बुल्लाह के बारे में विदेश मामलों की संसदीय समिति की बैठक में तेहरान आतंकवादी हमलों के बारे में कहा कि अभी हाल ही में ईरान और ईरानी सरकार के ख़िलाफ़ हमले हुए हैं.

उन्होंने कहा कि सुन्नियों ने उन पर हमला किया है, यह हमला ईरान के ख़िलाफ़ अमरीकी सरकार के साथ उनकी प्रतिबद्धता को और मज़बूत बनाएगा. अमरीकी सांसद ने आगे कहा कि यह एक अच्छी बात है कि अमरीका सुन्नियों का समर्थन कर रहा है, जो हिज़्बुल्लाह और शियों पर हमले कर रहे हैं. ये लोग अमेरिका के लिए ख़तरा हैं.

रोहरबाकर ने कहा कि संभवत अमेरिका मुस्लिमों के अलग-अलग गुटों को आपस में ही टकराने के लिए भी उकसा सकता है. ऐसा करना अमेरिका के हित में है. ग़ौरतलब है कि रोहरबाकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के निकट सहयोगियों में से हैं, यहां तक कि ट्रम्प ने उन्हें विदेश मंत्रालय का पद देने के लिए भी विचार किया था.

उधर, तेहरान हमलों के बाद ट्रम्प ने भी ट्वीट करके कहा था कि हमें ईरान में आतंकवादी हमलों के लिए दुख है, लेकिन ईरान उसी आतंकवाद की भेंट चढ़ा है, जिसका वह समर्थन कर रहा है. ट्रम्प के इस बयान की दुनिया भर में और ख़ुद अमरीका में भी ट्रम्प की काफ़ी आलोचना हुई थी.