Home मिडिल ईस्ट मानवाधिकार समूह ने लगाई इजराइल को फटकार, कहा जल्द से जल्द दी...

मानवाधिकार समूह ने लगाई इजराइल को फटकार, कहा जल्द से जल्द दी जाए अहद तमीमी को रिहाई

source: Voice of the Cape

एमनेस्टी इंटरनेशनल, अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन ने एक तत्काल अपील की शुरूआत की है जिसके तहत संगठन ने इजराइल से जल्द से जल्द 16 वर्षीय फिलिस्तीनी एक्टिविस्ट अहद तमीमी की रिहाई की मांग कि है.

संगठन ने दुनिया भर के अपने दोस्तों से अपील की कि वह इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बिना किसी देरी के तमीमी को रिहाई दिलाने पर दबाव डालने में मदद करें.

उन्होंने कहा कि, “तमीम ने कुछ भी नहीं किया है जिसके लिए वह एक 16 वर्षीय बच्ची को अभी तक गिरफ्तार किये हुए है. वह इज़राइली जेलों और हिरासत केंद्रों में लगभग 350 फिलीस्तीन बच्चों मे से एक हैं.”

अधिकार समूह ने कहा कि तमीमी, जिन्हें अब “फिलिस्तीन के रोजा पार्क” के रूप में देखा जा रहा है. वह इजराइल सेना बालों के खिलाफ बहादुरी से लड़ रही हैं, लेकिन इजरायल सैनिकों ने अपने साथ भिड़ने की वजह से उन्हें 10 साल तक सज़ा हो सकती है.

source: Middle East Monitor

आपको बता दें कि, 15 दिसंबर को अहद और उनके परिवार ने इजरायल की राजधानी के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को येरुशलम को मान्यता देने का विरोध किया था जब एक इज़राइली सिपाही ने उनके 14 वर्षीय चचेरे भाई मुहम्मद के सिर पर गोली मार दी थी.

मानवाधिकार समूह ने कहा कि गिरफ्तारी के दौरान अहद  को आक्रामक पूछताछ का सामना करना पड़ा कभी-कभी रात में, जबकि उनके परिवार को धमकी दी गई थी.

“अधिकारियों के समूह ने कहा,” इजरायली सैन्य किशोर न्यायालय के सामने उनका पक्ष रखेंगे , हमें जल्दी और प्रभावी रूप से उनकी रिहाई के लिए जुटना चाहिए. संगठन ने अहद की रिहाई की मांग की और कहा कि फिलीस्तीनी बच्चों को हिरासत में नहीं लिया जाएगा और कैद नहीं किया जाएगा.

source: Al Arabiya