विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन अससंगे ने खुलासा किया है कि 2006 में सीरिया में तख्तापलट के लिए अमरीका ने सबसे विशेष रणनीति का प्रयोग कर, सीरियाई नागरिको को सामूहिक पलायन के द्वारा इस देश को खाली करना था.

जूलियान असांज ने कहा कि 2006 में सीरिया की व्यवस्था का तख्तापलट करने के लिए अमरीका ने इस देश के नागरिको के पलायन का सहारा लिया, जिससे यह देश कमज़ोर हो गया और देश के लोगो का जीवन अस्त-वयस्त हो गया.

रियान्वेस्ती समाचार एजेन्सी की रिपोर्ट के मुताबिक, विकीलीक्स के संस्थापक जूलियान असांज का कहना है कि एक स्क्रिप्टेड कार्यक्रम के आधार सीरिया के नागरिको को देश से बाहर करने के लिए मजबूर किया गया. जिसके बाद सीरिया में युद्ध से अमरीका और उसके घटक देशो ने फायदा हासिल किया.

इसी के साथ जूलियान असांज ने पलायनकर्ताओं के लिए खुले दरवाज़े की पश्चिमी नीतियों की निंदा की और अपने दावे को सिद्ध करने के लिए उन्होंने इराक़ युद्ध के समय स्वीडन सरकार की नीतियों का सुबूत पेश किया.

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here