Home मिडिल ईस्ट अरब लीग बैठक में सऊदी विदेश मंत्री ने जेरुसलम फैसले को बताया...

अरब लीग बैठक में सऊदी विदेश मंत्री ने जेरुसलम फैसले को बताया गलत

सऊदी विदेश मंत्री अल-जुबेइर ने कहा की वह ट्रम्प के फैसले को ख़ारिज करते हैं, ट्रम्प के उस फैसले को जो ट्रम्प ने 5 दिसम्बर को लिया था की इसराइल की राजधानी के रूप में वह जेरुसलम को मान्यता देते हैं.

शनिवार की रात अल-कूदस की स्थिति पर चर्चा करने के लिए अरब लीग के विदेश मंत्रियों के साथ काहिरा में हुई आपातकालीन बैठक में उन्होंने अमेरिकी प्रशासन को अपना फैसला वापस लेने की बात कही.

अल-जुबेइर ने कहा की यह पहले भी चेतावनी दी गई थी की कोई भी घोषणा मुसलमानों को उकसा सकती है और यह शांति प्रक्रिया को खतरे में डाल सकती है.

सऊदी विदेश मंत्री अल-जुबेइर ने कहा की “मेरी सरकार ने अपने निर्णय से पीछे हटने और अंतर्राष्ट्रीय इच्छा का समर्थन करने के लिए अमेरिकी प्रशासन से सम्पर्क किया ताकि फिलीस्तीनी लोग अपने अधिकारों को वापस ले सके. अल-जुबेइर ने कहा की “हम अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को शांतिपूर्ण प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के प्रयासों को तेज करने के लिए कहते हैं ताकि स्थायी रूप से इस ऐतिहासिक संघर्ष को समाप्त कर दिया जा सके.”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की जेरूसलम पर घोषणा और वहां पर अमेरिकी दूतावास को स्थानांतरित करने के उनके इरादे से, दुनिया भर से निंदा की गई, यहां तक ​​कि करीबी सहयोगियों ने सुझाव दिया कि उन्होंने पहले ही अस्थिर क्षेत्र में और अधिक संघर्ष को उकसाया.