Home मिडिल ईस्ट इस्लाम के खिलाफ कार्टून शेयर करने वाले लेखक की गोली मारकर हत्या

इस्लाम के खिलाफ कार्टून शेयर करने वाले लेखक की गोली मारकर हत्या

जॉर्डन में इस्लाम धर्म के खिलाफ कार्टून शेयर करने वाले एक लेखक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी हैं. जॉर्डन के मशहूर लेखक नाहिद हत्तरकी पर आरोप थे कि उन्होंने इस्लाम के खिलाफ कार्टून को शेयर किया हैं, जिसके कारन उनको कोर्ट के बाहर गोली मार दी गयी.

उनपर इस्लामिक मान्यताओं का मज़ाक़ उड़ाने और सोशल मिडिया पर इस्लाम के खिलाफ कार्टून को शेयर करने का मुक़द्दमा चल रहा था. इस मामले की सुनवाई के कारण ही वह अदालत ए थे जहां उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी.

लेखक नाहिद ईसाई धर्म के मानने वाले थे और सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के बहुत बड़े समर्थक मने जाते थे. धार्मिक भावनाओ को आहत करने के मामले में उनको पिछले महीने ही हिरासत में लिया गया था.

उन्होंने जो कार्टून शेयर किया हैं उसमे उन्होंने दर्शाया हैं कि एक एक दाढ़ी वाले व्यक्ति को स्वर्ग में धूम्रपान करते हुए ,महिलाओं के साथ बिस्तर में और भगवान से शराब और काजू लाने के बारे में पूछ रहा हैं.

मीडिया जानकारी के अनुसार जॉर्डन के मुस्लमानो ने इस कार्टून को धार्मिक भावनाओ को आहत करने वाला और भड़काऊ बताया हैं.

वही हमला करने वाले हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया हैं, पुलिस मामले की जाँच कर रही हैं और इस 50 वर्षीय सुन्नी मुसलमान से पूछताछ कर रही हैं.

Previous articleनेतन्याहू को उम्मीद हैं कि राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने कार्यकाल के आखिर महीने में भी फलस्तीन मुद्दे पर खामोश रहेंगे
Next articleदफनाते समय रोने लगी मृत घोषित की गयी बच्ची