Home मिडिल ईस्ट ‘ऑपरेशन ओलिव ब्रांच’ में मारे गए 597 आतंकवादी

‘ऑपरेशन ओलिव ब्रांच’ में मारे गए 597 आतंकवादी

source: Daily Sabah

सीरिया के अफ्रिन में पीकेके से जुड़ी और दाईश आतंकवादियों को निशाना बनाकर ऑपरेशन ऑलिव ब्रांच में 597 आतंकवादी मारे गए हैं, तुर्की सेना ने सोमवार को एक बयान में कहा, विमानों द्वारा हवाई हमलों में अस्थिर 44 लक्ष्य नष्ट किए जा चुके हैं.

उत्तर पश्चिमी सीरिया में पीकेके / पीवाईडी / वाईपीजी / केसीसी और अफरीन से दाईश आतंकवादियों को हटाने के लिए 20 जनवरी को ऑपरेशन ओलिव ब्रांच को शुरू कर दिया था.

तुर्की जनरल स्टाफ के मुताबिक, ऑपरेशन का उद्देश्य तुर्की सीमाओं और क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता स्थापित करने के साथ-साथ आतंकवादियों के उत्पीड़न और क्रूरता से सीरियाई लोगों की रक्षा करना है.

इस अभियान को अंतरराष्ट्रीय कानून, यू.एन. सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के तहत तुर्की के अधिकारों के ढांचे के तहत किया जा रहा है, यह यू.एन. चार्टर और सीरिया के क्षेत्रीय अखंडता के प्रति सम्मान के तहत आत्मरक्षा का अधिकार है.

source-DAILY SABAH

सैन्य ने यह भी कहा कि किसी भी नागरिकों को नुकसान न पहुंचे इसका भी ख़ास ध्यान रखा जा रहा है. अफरीन जुलाई 2012 के बाद से वाईपीजी / पीकेके के लिए एक बड़ा ठिकाना है जब सीरिया में असद शासन ने लड़ाई शुरू किए बिना आतंकवादी समूह में शहर छोड़ दिया था.