अलेप्पो में काफी तबाही हो रही है आप को बता दे की पिछले एक हफ्ते से युद्धविराम टूटने से सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले अलेप्पो शहर में विद्रोहियों पर रूस के हवाई हमलों से अत्यधिक जानमाल का नुकसान हुआ हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में रूसी लड़ाकू विमानों ने सीरियाई सेना के साथ मिलकर 200 हमले किए, जिसमें से लगभाग 100 लोगो की मौत हो गयी हैं.

screenshot_10

रूस और सिरियाई सेना के हमले में बैरल और वैक्यूम बमों का उपयोग किया गया हैं. इस सम्बन्ध में यूरोपीय यूनियन ने अलेप्पो ने हुए हमलों को अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के खिलाफ करार देते हुए इन्हें तुरंत रोकने की अपील की है.

वहाँ का हाल दिल दहलाने वाला है एक दिन हुए 200 हवाई हमले में अधिकतर लोग घायल हुए है वहाँ कोई माँ अपने बेटो को सीने से लगे हुए रो रही है, तो कोई पिता अपनी बेटी को मलबे में दबा हुआ देख मजबूर हैं. अधिकतर बेगुन्हा लोग मारे गए. हवाई हमले में हुई तभाई कि तस्वीर को देख कर आप को भी रोना आ जयेगा.

screenshot_9

माना जा रहा हैं घायलो की हालात को देखते हुए मारने वालो की संख्या में बढ़ोतरी की आशंका हैं. हमले में बचाव दल “वाइट हेलमेट ” की टीम को भी छति पहुंची हैं.

Web-Title: 200 airstrikes in a day in Syria

Key-Words: Syria, Airstrikes, Russia, Soldiers

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here