Home लाइफ स्टाइल तो ये है ‘एप्पल’ के आने वाले आईफोन ‘रेड एडिशन’ का राज

तो ये है ‘एप्पल’ के आने वाले आईफोन ‘रेड एडिशन’ का राज

दुबई: एप्पल ने मंगलवार को जल्द ही आने वाले नए आईफोन (new Iphone red edition) की घोषणा की. इसकी खासियत ये होगी कि ये फ़ोन लाल रंग का होगा. एप्पल ने दो आईपैड मॉडल पर कीमतों में कटौती भी की है. जेट ब्लैक, ब्लैक, सिल्वर, गोल्ड और रोज़ गोल्ड के बाद छठा रंग लाल है. ये रंग एप्पल प्रोडक्ट की रेड लाइन का हिस्सा है जो एड्स से लड़ने के लिए वैश्विक फंड को दान करता है.
ऐप्पल के अनुसार, ये रंग एड्स जागरूकता का प्रतीक है. रेड द्वारा उठाए गए सभी पैसे का 100 प्रतिशत सीधे ग्लोबल फंड एचआईवी / एड्स अनुदान के लिए सीधे चला जाता है जो माताओं से अपने बच्चों तक वायरस के संचरण को दूर करने पर विशेष ध्यान देते हुए परीक्षण, परामर्श, उपचार और रोकथाम के कार्यक्रम प्रदान करता है.

और पढ़ें:दुबई में उठीं कई मीटर ऊंची सुनामी की लहरें

चूंकि यह 2006 में स्थापित किया गया था, रेड ने ग्लोबल फंड के लिए 465 मिलियन डॉलर से अधिक उत्पन्न किया है, साथ ही अकेले ऐप्पल से 130 मिलियन डॉलर से अधिक की हिस्सेदारी है. ऐप्पल ने दो आईपैड मॉडलों पर कीमतों में कटौती की है और लाल आईफोन लॉन्च किया है, लेकिन कंपनी ने अपने उच्च अंत वाले आईपैड प्रो टैबलेट्स को अपडेट करने पर रोक लगाई है. एक बहुत अनुमानित 10.5 इंच के आईपैड प्रो को अमल में नहीं लाना था, न ही प्रो लाइनअप में मौजूदा आकार के नए संस्करण थे, जो व्यवसायों और रचनात्मक पेशेवरों के लिए है. ऐप्पल ने मंगलवार को स्टेज इवेंट की बजाय प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से रेड आईफोन को लांच किया. जो कि यह आम तौर पर बड़े उत्पाद लांच के लिए करता है.

जैकडॉ रिसर्च के विश्लेषक जॉन डॉसन ने कहा कि मंगलवार की घोषणा से यह स्पष्ट हो जाता है कि अभी भी दो बहुत अलग आईपैड टीयर हैं – आईपैड प्रो और बेसिक आईपैड. आईपैड प्रो को सभी बेहतरीन नई सुविधाएं मिलती रहेंगी, जबकि मूल आईपैड को कभी-कभार अपडेट और नई सुविधाओं को पेशेवरों की तुलना में थोड़ी देर यानि एक या दो पीढ़ी बाद मिलेगी.

web title – So this is the secret of ‘Apple’s coming’ iPhone ‘Red Edition’

paragraph – Dubai: Apple announces the new Iphone red edition coming soon on Tuesday. Its feature will be that the phone will be red. Apple has cut prices on two iPad models.