Home लाइफ स्टाइल रियाद- जरुरतमंदो के लिए पेड़ो पर कम्बल लटकाई गयी

रियाद- जरुरतमंदो के लिए पेड़ो पर कम्बल लटकाई गयी

source- arab news

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया – खिलाफत-ए-उस्मानिया की एक ख़ास बात यह थी की उस दौर में लोग सर्दी आने पर पेड़ों से गर्म कपडें लटका दिया करते थे और एक तख्ती लगी होती थी जिसपर लिखा होता था “जो ज़रूरतमंद हो वो ले जाए”. उसी दौर की याद ताज़ा करवाने वाली एक विडियो वायरल हुई है जिसमें देखा जा सकता है की रियाद की विभिन्न जगहों पर किसी अनजान शख्स ने पेड़ों पर कम्बल लटका दिए है और लिख दिया है जिसे ज़रूरत हो वो ले जाए.

पर्यावरण विशेषज्ञों के अनुसार इस साल रियाद में काफी सर्दी होगी, जो काफी असरदार होगी, इस वजह से रियाद के पडोसी जिलों के कई नागरिकों ने पेड़ो की शाखाओं पर नयी कम्बल लगा दी, ताकि जरुरतमंद लोग इसे ले सकें.

ट्विटर पर एक विडियो वायरल हुआ है, जिसमे दिखाया गया था की अल-रियान जिले में कई पेड़ो पर नयी कम्बल लटकाई गई और लिखा हुआ था की “जरुरतमन्दो के लिए”. सुल्तान-अल-मूसा जिन्होंने यह विडियो ट्वीट किया ने कहा की “उम्मीद है की इस तरह के कार्यों को प्रोत्साहन मिलेगा”.

अरब न्यूज के अनुसार इस कार्य की आलोचना हो रही है कि इस पर गरीबी वाले क्षेत्रों जैसे अल-औद, अल-बादा और मनफूहा पर प्रभाव पड़ सकता था, रियाद के एक निवासी का कहना है की “इस पहल पर दोबारा विचार किया जाना चाहिए, क्योंकि अल-रियान में मिडिल क्लास फैमिली रहती है और उन्हें इसकी जरुरत नहीं हो सकती है”

“विचार अच्छा था पर इस पर पहले से सोचना चाहिए”