Home वीजा सम्बंधित जानकारी दुबई में भारतीय प्रवासी अच्छे आचरण सर्टिफिकेट के लिए ऐसे करें अप्लाई

दुबई में भारतीय प्रवासी अच्छे आचरण सर्टिफिकेट के लिए ऐसे करें अप्लाई

यूएई में एक अच्छे आचरण प्रमाणपत्र या पुलिस क्लियरेंस सर्टिफिकेट (पीसीसी) के लिए आवेदन करने वाले भारतीय नौकरी चाहने वाले , बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड, वीजा, पासपोर्ट, कॉन्सुलर और साक्षन सेवाओं के लिए आउटसोर्सिंग के विशेषज्ञ सेवा प्रदाता के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

भारत से पीसीसी प्राप्त करने के आठ स्टेप

1. डाउनलोड करें और आवेदन पत्र भरें ( http://www.blsindiavisa-uae.com/passport/Police-Clearance-Certificate.php )

2. बाद में पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (पीसीसी) की एक फोटो कॉपी लें, साथ ही यूएई प्राधिकरण (स्थानीय पुलिस स्टेशन) से प्राप्त मौजूदा पासपोर्ट विवरण भी ले, स्थानीय पीसीसी की वैधता केवल जारी होने की तारीख से तीन महीने के लिए है.

3. इसके बाद आवेदक को बताना होगा की वे कौन सी प्रयोजन के लिए भारतीय पीसीसी के लिए सहायक दस्तावेजों के साथ आवेदन कर रहे हैं.

4. पीसीसी आवेदनों के लिए सीजीआई दुबई / दूतावास से आवश्यक निकासी

5. यदि वीज़ा की अवधि समाप्त हो गई है और ग्रेस अवधि (एक माह) में, जो कि एक ही कंपनी प्रायोजन के तहत हैं, तो उन्हें कंपनी (अंग्रेजी में) और वैध व्यापार लाइसेंस की प्रति एक गवाही पत्र मिलना चाहिए. आश्रितों के लिए, प्रायोजक की फोटो , टेस्टीफाईड लेटर और पासपोर्ट की प्रति आवश्यक है, यदि वीजा की अवधि समाप्त हो गई है और एक माह की कृपा अवधि अधिक है, तो बीएसएल से अनुदेश नोट के साथ-साथ भारत के वाणिज्य दूतावास जनरल, दुबई से पूर्व अनुमोदन की आवश्यकता है.

6. नए रोजगार के लिए – चैंबर ऑफ़ कॉमर्स (दुबई / शारजाह और उत्तरी अमीरात) द्वारा प्रमाणित प्रस्ताव पत्र जहां कंपनी पंजीकृत है या मूल में वैध रोजगार पत्र वीजा और प्रतिलिपि, कंपनी से फोटो (अंग्रेजी में) और प्रमाणित व्यापार लाइसेंस प्रति आवश्यक है.

7. पहचान पत्र के ड्राइंग लाइसेंस, अमीरात आईडी कार्ड, हेल्थ कार्ड, लेबर कार्ड के समापन काल के साथ फोटो आईडी कार्ड कॉपी.

8. आवेदक को पहचान के लिए आवेदन प्रस्तुत करना चाहिए.