Home यूरोप ब्रिटेन में चुनावी घोषणापत्र में बुर्का बैन करने के लिए दिए गए...

ब्रिटेन में चुनावी घोषणापत्र में बुर्का बैन करने के लिए दिए गए अजीब तर्क

यूके में ब्रिटेन में इंडिपेंडेंस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में बुर्के पर बैन लगाने का ऐलान किया है. पार्टी ने कहा है कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वे सार्वजनिक स्थलों पर बुर्का पहनने पर रोक लगा देंगे. ऐसे करने के पीछे उन्होंने स्वाश्टी कारणों का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि बुर्का सूरज से मिलने वाले विटामिन डी को शरीर तक पहुंचने से रोकता है.

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के घोषणापत्र में लिखा है कि ऐसे कपड़े जो पहचान छुपाते हैं, बातचीत में बाधा बनते हैं, रोजगार के अवसर सीमित करते हैं, घरेलू हिंसा के सबूत छिपाते हैं और सूरज से मिलने वाले महत्वपूर्ण विटामिन डी को शरीर तक पहुंचने से रोकते हों, वह आजादी नहीं है. उनको बैन कर देना चाहिए. यदि उनकी सरकार बनती है तो वे बुर्के पर रोक लगा देंगे.

मेनचेस्टर धमाकों के महज एक दिन बाद ही पॉल नटल के नेतृत्व में यूके इंडिपेंडेंस पार्टी और अन्य प्रमुख पार्टियों ने अपने घोषणा पत्र जारी किए हैं और चुनावी प्रचार शुरू किया है. ‘दे टेलीग्राफ’ के मुताबिक यूके इंडिपेंडेंस पार्टी ने वादा किया है कि वह ‘अमानवीय’ बुर्के और चेहरे को पूरी तरह ढकने पर बैन लगाएगा.