Home यूरोप अब हिजाब होगा स्कॉटलैंड पुलिस के यूनिफार्म का हिस्सा- स्कॉटलैंड पुलिस

अब हिजाब होगा स्कॉटलैंड पुलिस के यूनिफार्म का हिस्सा- स्कॉटलैंड पुलिस

जहा विश्व भर में हिजाब पर तरह-तरह की टिप्पणियां हो रही हैं, हिजाब पहनने वाली महिलाओ को भेदभाव का सामना करना पड़ रहा हैं. वही स्कॉटलैंड की पुलिस ने एक सराहनीय निर्णय लिया हैं. स्कॉटलैंड पुलिस ने घोषणा की हैं कि हिजाब महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी का हिस्सा होगी.

पुलिस अधिकारियो ने बताया कि “यह फैसला मुस्लिम महिलाओं को पुलिस फ़ोर्स में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करेगा जोकि मुस्लिम समुदाय की महिलाओं में इससे पहले नहीं देखा जाता था.”

इससे पहले भी मुस्लिम समुदाय की महिला पुलिसकर्मियों को हिजाब बंधने की अनुमति थी लेकिन उनके वरिष्ठ अधिकारी की आज्ञा के बाद.

प्रमुख कॉन्टेबल फिल गोर्मली ने एक बयान में कहा कि “मैं इस घोषणा से बहुत खुश हूँ. मैं मुस्लिम समुदाय और पुलिस अधिकारियो के इस फैलसे के समर्थन का स्वागत करता हूँ.”

स्कॉटिश पुलिस मुस्लिम एसोसिएशन जोकि मुस्लिम समुदाय और पुलिस के मध्य लिंक का बनाने वाले समूह ने भी स्कॉटलैंड पुलिस के इस फैसले का स्वागत किया हैं. स्कॉटिश पुलिस मुस्लिम एसोसिएशन के प्रमुख फहद बशीर ने कहा कि “यह एक सही दिशा में सकारात्मक कदम हैं. मुझे खुशी है कि पुलिस स्कॉटलैंड उत्पादक कदम उठा रही है.”

Web-Title: Now hijab is the part of Scotland police uniform

Key-Words: Police, Scotland, Hijab, Uniform

Previous articleइस्लाम, विश्व में सबसे तेज़ी से बढ़ता धर्म, और सदी के अंत तक ईसाई धर्म से आगे निकल जाएगा-अमेरिकन रिसर्च सेंटर, देखे विडियो
Next articleकाबुल: अमेरिकन यूनिवर्सिटी पर हमला, 13 की मौत