Home यूरोप मुस्लिम समुदाय ने लन्दन अग्निकांड में पीड़ितों के लिए खोले मस्जिद के...

मुस्लिम समुदाय ने लन्दन अग्निकांड में पीड़ितों के लिए खोले मस्जिद के दरवाज़े

लन्दन की बहुमंजिला ईमारत में लगी भीषण आग में अब तक 12 लोगों के मरने की खबर है. इस भीषण आग में 79 लोग अस्पताल पहुंचाए गए हैं जहाँ 18 लोगों की हालत नाज़ुक है. इसी बीच लन्दन की इस ईमारत के पास स्थित एक मस्जिद ने पीड़ितों की मदद के लिए अपने दरवाज़े खोल दिए हैं. ग्रीनफिल टावर के आस-पास बड़ी तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोग रहते हैं. वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया www.worldnewsarabia को मिली जानकारी के अनुसार यहाँ रहने वाले काफी लोग इस दुर्घटना में पीड़ितों की सहायता के लिए रवाना हो चुके हैं.

टावर ब्लाक से कुछ मिनट की दूरी पर स्थित अल मनेर मस्जिद ने दुर्घटना में पीड़ितों की मदद के लिए पेशकश की है. यहाँ इस मस्जिद के साथ ही और कई आश्रय पीड़ितों के लिए अस्थायी तौर पर खुले हैं. किसी भी धर्म या समुदाय के व्यक्ति यहाँ भोजन, पानी और विश्राम के लिए बेझिझक आ सकते हैं. अल मनेर मस्जिद का प्रबंधन और स्वयंसेवक दुर्घटना प्रभावित क्षेत्र में पानी, भोजन और हर संभव सहायता पहुँचाने में जुटे हुए हैं.

इसके अतिरिक्त यहाँ मुस्लिम समुदाय ने दुर्घटना पीड़ितों की मदद के लिए धनराशि इकट्ठी करनी शुरू कर दी है जिससे पीड़ितों को सहायता पहुंचाई जा सके. कहा जा रहा है कि इस अग्निकांड में बहुत से लोगों को समय रहते सचेत करने और बचाने में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खासी मशक्कत की. रमजान के कारण सुबह जल्दी जागे हुए मुस्लिम समुदाय ने इस दुर्घटना को और बड़ा होने से और ज्यादा लोगों की जान जाने से बचा लिया.

for more international news, click on  https://worldnewsarabia.com/