Home यूरोप ईरानी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में उतरा यूरोप और अमेरिका

ईरानी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में उतरा यूरोप और अमेरिका

सौजन्य से- सऊदी गेज़जेट]

ईरान में प्रदर्शनकारियों के समर्थन में सैकड़ों लोगों ने यूरोप, अमेरिका में भी जमकर ईरानी शासन के खिलाफ नारे लगाये.

कनाडा, अमेरिका और यूरोप में कई लोग ईरानी लोगों के लिए एकजूटता दिखाते हुए सड़कों पर उतरे और खामेनेई सरकार के त्यागपत्र के नारे लगाने लगे.

पिछले दो हफ्तों में सरकार से दमन का सामना करने वाले ईरान के प्रदर्शनकारियों के समर्थन में सैकड़ों लोगों ने जर्मनी में ब्रेंडेनबर्ग गेट के सामने प्रदर्शन किया.

दुनिया भर के लोगों ने ईरानी झंडे हाथ में पकडे हुए थे और ईरानी शासन को हटाने के नारे लगा रहे थे, ईरानी सरकार पर ईरानी लोगों की मदद के लिए बजाय सरकार का पैसा दुनिया भर के कई मिलिशिया को धन देने का आरोप लगाया गया है.

जर्मनी में प्रदर्शनकारियों ने ईरान की सड़कों पर हुई हत्याओं की निंदा की, उन्होंने ईरानी सरकार से उन लोगों को रिहा करने की बात कि, जिन्हें ईरानी सरकार द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

इसी तरह, ईरान में विद्रोह के साथ एकजुटता दिखाने के लिए फ्रांस में ईरान की एम्बेसी के सामने सैकड़ों लोग प्रदर्शन करने के लिए खड़े थे, विरोधियों ने सरकार की निंदा की और कहा कि “सरकार विदेशों में लड़ाकों को समर्थन देने के लिए अपने पैसे बर्बाद कर रही है.

ईरान में हो रहे इस प्रदर्शन को लगभग दो सप्ताह से भी अधिक समय हो चूका है, यह विरोध प्रदर्शन एक उग्र रूप ले रहा है और इस विरोध में ना सिर्फ ईरान के लोग शामिल हैं बल्कि अन्य देशों में भी ईरान के लोगों के साथ एकजुट होकर लोग ईरानी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में अब तक 15 से ज्यादा लोगों की जाने चली गयी हैं.