Home यूनाइटेड स्टेट्स मध्य पूर्व में संघर्ष की आग में घी डाल रहे हैं डोनाल्ड...

मध्य पूर्व में संघर्ष की आग में घी डाल रहे हैं डोनाल्ड ट्रम्प: जर्मनी

जर्मन के विदेश मंत्री जेगमार गेबरायल का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मध्य पूर्व में संघर्ष भड़का रहे है।

विदेशी समाचार एजेंसी ने जर्मन प्रसारण संस्था डोयचह वेले के हवाले से नक़्ल किया है कि जर्मन विदेश मंत्री का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मध्य पूर्व में संघर्ष भड़काना रहे है। जानकारी के अनुसार जेगबार गेबरेयल ने जर्मन आर्थिक पत्रिका ‘हांडलजभलाट ‘से बात करते हुए कहा कि विवादों से ग्रस्त मध्य पूर्व में डोनाल्ड ट्रम्प के हस्तक्षेप बहुत खतरनाक है उन्होंने इसे’ ट्रम्पाइजेशन ‘करार देते हुए कहा कि’ कतर के साथ उसके पड़ोसी या अन्य अरब देशों की ओर से राजनयिक संबंधों की समाप्ती के क्षेत्र में हथियारों के अधिग्रहण के प्रयास तेज होने की आशंका है।

उन्होने यह भी कहा हे कि ‘अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से खाड़ी देशों के साथ बड़े सैन्य समझौते हथियारों के व्यापार में लगातार वृद्धि के कारण बन सकते है। जर्मन के विदेश मंत्री ने कहा’ ऐसा लग रहा है कि जैसे कतर को ज़ाहिरी तौर पर बिल्कुल अलग-थलग करने का इरादा था, यह पूरी तरह से गलत प्रक्रिया है जर्मनी कभी ऐसी किसी नीति का समर्थन नहीं करेंगी और हम किसी मामले में ऐसा नहीं चाहते कि कहीं भी पड़ोसी देशों के बीच विवाद पैदा हो।