Home मनोरंजन “सोनू निगम, जितने तुम गाने गाओगे हम उतनी बार अज़ान पढ़ेंगे”

“सोनू निगम, जितने तुम गाने गाओगे हम उतनी बार अज़ान पढ़ेंगे”

sonu nigam

दुबई – मस्जिदों में होने वाली फज़र की अज़ान को नींद में खलल डालने वाला बताने वाले सोनू निगम का एक म्यूजिक कॉन्सर्ट 12 जनवरी को दुबई के फ्री टेनिस स्टेडियम में होने जा रहा है लेकिन सुनो निगम का नाम सामने आने के बाद से स्थानीय नागरिकों तथा दुबई में रहने वाले प्रवासियों ने सोनू निगम का विरोध करना शुरू कर दिया है. ट्विटर पर चल रहे इस विरोध में लोगो की विरोध प्रक्रिया में कहा जा रहा है की सोनू निगम आप जितने गाने गाओगे हम उतनी बार अज़ान पढेंगे.

गौरतलब है की सोनू निगम ने अज़ान को लेकर ट्वीट किया था जिसके बाद से उन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा था, हालाँकि सूत्रों का कहना था की सोनू ने अज़ान का विरोध एक ख़ास समुदाय को खुश करने के कारण किया था तथा वहीँ कुछ लोगो का कहना था की ‘काम की कमी’ के कारण यह उनका एक राजनीती से प्रेरित स्टंट था लेकिन बात चाहे जो भी रही हो इतना साफ़ हो गया है की सोनू के गाये ‘अज़ान सम्बंधित‘ सुर की प्रतिक्रिया दुबई से मिलनीं शुरू हुई है.

भारतीय गायक सोनू निगम दुबई और अबू धाबी में जल्द ही कॉन्सर्ट करने जा रहे है. लेकिन कॉन्सर्ट करने से पहले ही उन्हें बड़ा झटका लगा है.

दरअसल, सोनू निगम के इस कॉन्सर्ट का वहां के मुस्लिमों ने बहिष्कार करने का फैसला किया है. मुस्लिमों ने ये फैसला सोनू निगम के अजान को लेकर विवादित बयान के चलते दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोनू निगम 12 जनवरी को दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस स्टेडियम में परफॉर्म करने वाले है. इसके बाद उन्हें 19 जनवरी को कतर के दोहा एग्जिबिशन व कन्वेंशन सेंटर में उनको परफॉर्म करना है.

हालांकि अब सोशल मीडिया पर भी उनका विरोध शुरू हो चूका है. सोशल मीडिया पर सोनू निगम को मुस्लिम विरोधी बताते हुए कहा जा रहा है कि यह इस्लाम और अज़ान से नफरत करता है. इसके कार्यक्रम को रद्द होना चाहिए.

ध्यान रहे सोनू निगम ने लाऊड स्पीकर पर अज़ान को गुंडागर्दी बताते हुए कहा था कि मैं एक मुसलमान नहीं हूं लेकिन फिर भी मुझे सुबह-सुबह अजान की आवाज़ से जगना पड़ता है.