Home एशिया अमेरिकी सुरक्षाबलों ने की उत्तर कोरियाई राजनयिकों से मारपीट

अमेरिकी सुरक्षाबलों ने की उत्तर कोरियाई राजनयिकों से मारपीट

अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी हवाई अड्डे पर उत्तर कोरिया के राजनयिक समूह के साथ मार पीट की गई और पुलिस ने उनके माल को जब्त कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया के सुरक्षा बलो ने अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी हवाई अड्डे पर उत्तर कोरिया के एक राजनयिक अधिकारीयो के समूहो के साथ मार-पीट का आरोप लगाया है। और उनके माल को भी जब्त करने की सूचना दी।

प्योंगयांग से जारी बयान मे कहा गया है कि जिन लोगो के साथ हवाई अड्डे पर दुर्रव्यवहार किया गया है वह उत्तर कोरिया के राजनयिक कर्मचारी है और जबकि उन लोगो के पास आवश्यक परमिट था, अमेरिका के हवाई अड्डे पर तैनात सुरक्षा बलो के हिंसक व्यवहार का शिकार हुए है। प्योंगयांग ने इस उत्तेजक कार्रवाई पर वाशिंग्टन से उचित स्पष्टीकरण देने की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिकी हवाई अड्डे पर 20 से अधिक अमेरिकी पुलिस अधिकारी और हवाई अड्डे के कुछ कर्मचारी ने उत्तर कोरिया के राजनयिक समूह के पास आकर उनसे अपराधियो के साथ किया जाने वाला दुर्रव्यवहार किया जबकि अमेरिकी पुलिस ने राजनयिक पैकेज का भी कोई ख्याल नही किया और जबरदस्ती उनको रोका गया।

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने अमेरीकी पुलिस के इस व्यवहार को अस्वीकार्य बताते हुए इसको अमेरिकी की संप्रभुता का उल्लंघन बताया। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने इस तरह के व्यवहार की कड़ी निंदा की है, लेकिन राजनयिक पैकेज की सामग्री से संबंधित किसी जानकारी का कोई विवरण प्रदान नही किया है।

उत्तर कोरियाई विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि अमेरिका को इस दुर्रव्यवहार पर प्योंगयांग द्वारा किए गए उचित स्पष्टीकरण की मांग को स्वीकार करना चाहिए।

ज्ञात हो कि उत्तर कोरिया का यह प्रतिनिधि मंडल न्यूयॉर्क मे विकलांग व्यक्तियो के अधिकारो पर आयोजित होने वाले सम्मेलन मे भाग लेने के लिए अमेरिका गय था।