Home एशिया पाकिस्तान ने दी भारत को परमाणु बम की धमकी

पाकिस्तान ने दी भारत को परमाणु बम की धमकी

source- khaleej times

world news Arabia published date – 19 December 2017 time : 14:25

पाकिस्तान के सुरक्षा सलाहकार ने सोमवार को कहा की “साउथ एशियाई क्षेत्र की स्थिरता नाजूक बनी हुई है, जिस तरह के हालात अभी बने हुए हैं उससे युद्ध के होने की संभावनाएं हैं.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल नासिर खान जंजुआ ने अमेरिका पर भारत के साथ चाइना-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) के खिलाफ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है.

इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर संबोधित करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जंजुआ ने दावा किया है कि “भारत कई खतरनाक हथियारों को जमा कर रहा है और पाकिस्तान को लगातार युद्ध की धमकी देता है, उन्होंने दावा किया “दक्षिण एशियाई क्षेत्र की स्थिरता एक नाजुक संतुलन में लटकी हुई है, और परमाणु युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

पाकिस्तान सुरक्षा एजेंसी ने दावा किया है की “इस क्षेत्र में अमेरिका के समर्थन से आतंकवाद को नया जन्म दिया गया है,जैसा कि अफगानिस्तान में तालेबान मजबूत हो रहा, अमेरिका पाकिस्तान को नजर अंदाज कर भारत को समर्थन दे रहा है.

जंजुआ ने यह भी आरोप लगाया था कि दक्षिण एशिया में चीनी प्रभाव का सामना करने के लिए अपनी नीति के तहत अमेरिका सीपीईसी के साथ भारत के साथ षड्यंत्रण कर रहा है, उन्होंने कहा “अमेरिका ने अफगानिस्तान की राजनीतिक प्रक्रिया में भारत को एक भूमिका दी है, इस्लामाबाद से नई दिल्ली की प्राथमिकता दी है, और सीपीईसी का विरोध किया है”.

उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान में अमेरिका की अगुवाई वाली सेनाओं के संचालन का समर्थन करने के बाद पाकिस्तान को आतंकवाद के खतरे का सामना करना पड़ा, उन्होंने कहा “पिछले चालीस वर्षों से पाकिस्तान सुरक्षा समस्याओं से जूझ रहा है और अफगानिस्तान में शांति हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है”.