Home एशिया चीन की सड़क पर हुई ‘आग की बारिश’, देख कर दहशत में...

चीन की सड़क पर हुई ‘आग की बारिश’, देख कर दहशत में आये लोग

आप अपनी गाडी में कहीं जा रहे हों और काली घटायें घिर आयें तो बेशक दिल खुश हो जाता है. साथ ही रिमझिम होने लगे तो यकीनन मन ख़ुशी से झूम उठेगा. लेकिन अगर ये बरसात आग की हो तो कैसा हो? ऐसा ही वाकया चीन में हुआ जहाँ एक सड़क पर सुहावने मौसम में गाडी चलाते लोग उस वक़्त दहशत में आ गए जब अचानक सड़क पर अंगारे बरसने लगे.

ये नज़ारा देखने को मिला चीन के शेनयांग शहर में. यहाँ एक सड़क से गाड़ियाँ गुज़र रहीं थी तभी अचानक आकाश में अँधेरा छा गया. पहले लोगों को लगा कि शायद बारिश होने वाली है, लेकिन इससे पहले कि लोग ठीक से कुछ समझ पाते, अचानक ही सड़क पर अंगारे बरसने शुरू हो गए. दिलचस्प बात यह है कि यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हुआ है, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. चाईना प्लस न्यूज के अनुसार, आठ सेकेंड का यह वीडियो 11 मई को शेनयांग शहर के डैशबोर्ड कैमरे में कैद हुआ था. चैनल की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना बिजली गिरने की है.

शिनयांग शहर में सड़क पर जब बिजली गिरी थी उस दौरान सड़क पर काफी ट्रैफिक था. घटना के दौरान गनीमत यह रही कि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि सड़क पर सामान्य दिनों की तरह गाड़ियां गुजर रही थीं. तभी वहां कुछ देर के लिए अंधेरा छा जाता है. इसके बाद दिखता है कि आसमानी बिजली सड़क पर गिरी है. बिजली का गिरना ऐसा दिख रहा जैसे आसमान से आग की बारिश हो रही है.

सबसे अच्छी बात यह रही कि जिस वक्त बिजली सड़क पर गिरी उस वक्त वहां कोई गाड़ी या इंसान मौजूद नहीं था. जिसके चलते किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. इस वीडियो को चाईना प्लस न्यूज ने अपनी फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है. पोस्ट करने से लेकर अबतक इस वीडियो को 32 हजार लोग देख चुके हैं. वहीं इसे 1 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है.