Home एशिया पाकिस्तान आतंकवादी प्रायोजक देश नहीं हैं-अमेरिका

पाकिस्तान आतंकवादी प्रायोजक देश नहीं हैं-अमेरिका

भारतीय प्रान्त कश्मीर के उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका में रहने वाले भारतीय नागरिको ने पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग की थी, इससे पहले अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान ने भी पाकिस्तान को आतंकवाद देश घोषित करने के लिए बिल प्रस्तावित किया गया था जिसको ख़ारिज कर दिया गया. और अमेरिका ने इस मांग को भी दरकिनार कर दिया.

अमेरिकन इंडिया पब्लिक अफेयर कमेटी के अध्यक्ष जगदीश शाहनी ने कहा, ‘‘बहुत हो चुका, अब पाकिस्तान को आतंकवाद प्रायोजित करने वाला देश घोषित करने का समय है.’’

अमरीका ने कश्मीर मुद्दे समेत भारत और पकिस्तान के बीच के सभी प्रकार की मतभेदों को सुलझाने और दोनों देशो के बीच चल रहे तनाव को कम करने के लए ‘सार्थक वार्ता की भी मांग की ,

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने इस बात पर यकीन जताते हुए कहा कि पकिस्तान ने परमाणु हथियारों को आतंकियों से सुरक्षित रखा है, जब किर्बी से पूछा गया कि क्या सरकार द्वारा कांग्रेस में एक विधेयक और ऑनलाइन याचिका का समर्थन किया जाएगा.

जो कहता है कि अमेरिका, पकिस्तान को एक ‘आतंकी देश’ घोषित करना चाहिए तो उन्होंने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में इस बात का जवाब कुछ युह दिया, ‘‘मैंने विशेष रूप से ऐसे किसी विधेयक के बारे में कुछ नहीं देखा है और निश्चित तौर पर हम (समर्थन) नहीं करते हैं.”

Previous articleJASTA बिल पर सऊदी अरब के समर्थन में उतरा तुर्की, कहा अमेरिका को होगा बड़ा नुसकान
Next articleयमन में जनाज़े पर हुआ हमला, 140 लोगो की मौत