Home एशिया पाकिस्तान एयर फाॅर्स के नए आदेश, अमेरिकी ड्रोन को दिखते ही मार...

पाकिस्तान एयर फाॅर्स के नए आदेश, अमेरिकी ड्रोन को दिखते ही मार गिराओ

पाकिस्तान एयरफोर्स चीफ सोहेल अमन ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने पाक एयर फाॅर्स को आदेश दिया है की “अगर देश में किसी भी प्रकार से एयरस्पेस का उल्लंघन होता है तो किसी भी देश का ड्रोन मार गिराए चाहे वह अमेरिका ही क्यों ना हो”. करीब 2 सप्ताह पहले अमेरिकी ड्रोन्स ने अफगानिस्तान बॉर्डर के पास पाकिस्तान के आदिवासी इलाके में 3 आतंकवादियों को मार गिराया था.

हालाँकि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर हमेशा से ड्रोन हमले होने की निंदा की है लेकिन कभी यह नहीं कहा था की वह इसे मार गिराने का आदेश देगा. सोहेल ने कहा कि हमने इराकी ड्रोन भी मार गिराए थे, हम किसी को भी अपनी वायु सीमा का उल्लंघन नहीं करने देंगे. मैंने आदेश दिया है कि “हमारी स्वायत्तता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने वाले ड्रोन्स को मार गिराएं, चाहें वे अमेरिका के ही क्यों ना हों”

पाक एयर चीफ ने इस्लामाबाद में एयर टेक कॉन्फ्रेंंस के उद्घाटन के दौरान कहा कि “हम किसी को भी अपने एयरस्पेस का उल्लंघन नहीं करने देंगे, जब अमेरिकी ड्रोन ने हमारी वायु सीमा का उल्लंघन किया तो एयरफोर्स ने अमेरिकी अधिकारियों से कहा था कि अगर उनके ड्रोन फिर नजर आए तो उनको मार गिराया जाएगा”

पाकिस्तान में अभी तक कई सारे ड्रोन हमले हुए हैं जिनेमें कई सारे लोगों की मौत हुई है, जिसमे महिलाएं, बच्चे व बूढ़े शामिल हैं. कई ऐसे भी लोग हैं जो अभी तक लापता हैं.