Home एशिया युद्ध की आहट, मलेशियाई रक्षा मंत्री ने कहा,”हमारी सेना करवाई के लिए...

युद्ध की आहट, मलेशियाई रक्षा मंत्री ने कहा,”हमारी सेना करवाई के लिए पूरी तरह तैयार है”

कुआलालंपुर: दुनियाभर में डोनाल्डट्रम्प के जल्दबाजी में लिए गये फैसले की घोर आलोचना हो रही है, जहाँ कुछ देश अमेरिका पर प्रतिबन्ध लगाने की बात कर रहे है वाणी कुछ देशों में इस्राइली प्रोडक्ट्स का बहिष्कार किया जा रहा हिया लेकिन एक देश ऐसा भी है जिसने ट्रम्प के इस फैसले पर सैन्य धमकी देते हुए यह कह डाला की हमारी सेना पूरी तरह से हमले के लिए तैयार है.

गौरतलब है की इस्लाम के तीसरे सबसे पवित्र शहर अल-कुद्स यानि जेरुसलम को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा यहूदियों को सौंपे जाने की कोशिश के बाद मुस्लिम देशों ने अब सैन्य तैयारियां करना शुरू कर दिया है.

ट्रम्प के जेरुसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने और अमेरिकी दूतावास को तेलअवीव से जेरुसलम शिफ्ट करने को लेकर मलेशियाई सरकार ने ऐलान किया कि मलेशियाई सशस्त्र बल (एमएएफ) पूरी तरह से कार्रवाई के लिए तैयार है.

रक्षा मंत्री हिसमुद्दीन हुसैन ने कहा कि देश को किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार होना चाहिए. उन्होंने कहा, रक्षा मंत्री के रूप में, मुझे विश्वास है कि हम मलेशियन सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर, यांग दि-पर्टुआन अगोंग, सुल्तान मोहम्मद वी से किसी भी आदेश को पूरा करेंगे.

यूएमएलओ के उपाध्यक्ष हिसमुद्दीन ने कहा, सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल टैन श्री राजा मोहम्मद एफ़ैन्डी राजा मोहम्मद नूर और एमएएफ निश्चित रूप से तैयार हैं.

उन्होंने अमेरिका के जेरुसलम को इजरायल की राजधानी बनाने के फैसले को पूरे मुस्लिम विश्व के चेहरे पर एक थप्पड़ बताया है.