Home एशिया कश्मीर हिंसा मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन, पाकिस्तान के साथ आर्गेनाईजेशन ऑफ़ इस्लामिक...

कश्मीर हिंसा मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन, पाकिस्तान के साथ आर्गेनाईजेशन ऑफ़ इस्लामिक कॉर्पोरेशन

भारतीय प्रान्त कश्मीर में भारतीय सेना के दुर्यव्यवहार के खिलाफ पाकिस्तान की आवाज़ को विश्व के सबसे बड़ी इस्लामिक संस्था आर्गेनाईजेशन ऑफ़ इस्लामिक कॉर्पोरेशन (OIC) का साथ मिल गया हैं.

पिछले दिनों पाकिस्तान के इस्लामाबाद में सवांदाता सम्मलेन में आर्गेनाईजेशन ऑफ़ इस्लामिक कॉर्पोरेशन ने कश्मीर में रही हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कश्मीर भारत का अंदरुनी मामला नहीं है. इसे विश्व स्तर पर सुलझाना चाहिए.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से जारी एक बयां में कहा गया कि OIC के सेक्रेटरी जनरल अयाद अमीन मदनी ने कहा है कि कश्मीर भारत का अंदरुनी मामला नहीं है बल्कि मानवाधिकारों के घोर उल्लंघन का अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है. OIC इस्लामिक देशों का सबसे बड़ा संगठन है और इसके 56 सदस्य हैं.

OIC के महासचिव मदनी ने कहा कि घाटी के लोगों के खुद फैसला लेने का पूरा अधिकार है और संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के मुताबिक इसके हल निकाला जाना चाहिए. कश्मीर की समस्या का समाधान राजनीतिक स्तर पर होना ज़रूरी हैं.

कश्मीर के नागरिको के साथ भारतीय सेना की क्रूरता पर ज़ोर देते हुए मदनी ने कहा कि अंतरार्ष्ट्रीय समुदाय को इसके खिलाफ आवाज़ उठानी चाहिए.

Web-Title: Organisation of Islamic Corporation support Pakistan over Kashmir issue

Key-Words: Kashmir, Violence, OIC, Pakistan, India