Home एशिया पीस टीवी पर प्रसारित होने वाले “प्रोपोगेंडा वीडियोस” से प्रभावित होकर ढाका...

पीस टीवी पर प्रसारित होने वाले “प्रोपोगेंडा वीडियोस” से प्रभावित होकर ढाका हमले को दिया आतंकियों ने अंजाम , NIA करेगी जांच

ढाका हमले में शामिल दो हमलावर भारतीय विद्वान ज़ाकिर नायक के फैन हैं. पांच में से दो आक्रमणकारी निरबास आलम और आवामी लीग के नेता का बेटा रोहन इम्तियाज़ के फेसबुक प्रोफाइल के ज़रिये इस बात की जानकारी प्राप्त हुई हैं.

रोहन इम्तियाज़ और उसका साथी इस्लामिक धर्मंगुरु माने जाने वाले ज़ाकिर नायक के फैन हैं और उनके भाषणों से बहुत हद तक मुतासिर हैं, इस खबर के बाद ज़ाकिर नायक की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ज़ाकिर नायक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फौंडेशन का चैनल पीस टीवी पर प्रसारित होने वाले प्रोपोगेंडा वीडियोज़ से प्रभावित होकर आतंकियों ने ढाका हमले को अंजाम दिया हैं.

भारतीय अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक इस बात का पता चला है कि मुंबई में रहने वाले ज़ाकिर नायक पर अब सुरक्षा एजेंसियों का साया रहेगा. भारत की राष्ट्रिय जांच एजेंसी अब ज़ाकिर नायक के भाषणों की तहकीकात करेगी,  उन पर नज़र रखेगी.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक, राष्ट्रिय जांच एजेंसी ने कहा कि हम इस बात की जांच करेंगे के क्या भाषणों में आतंकवाद को सही ठहराया गया हैं, या किसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन को प्रोत्साहित किया गया हैं.

Web-Title: NIA will investigated Zakir Nayak

Key-Words: Zakir Nayak, NIA, Inida, Dhaka