Home एशिया कश्मीर की मुख्य मंत्री महबूब मुफ़्ती ने भारतीय सेना के पैलेट गन...

कश्मीर की मुख्य मंत्री महबूब मुफ़्ती ने भारतीय सेना के पैलेट गन के इस्तेमाल पर किया सेना का बचाव, कहा “क्या बच्चे दूध या टॉफी खरीदने निकले थे”

भारतीय प्रान्त कश्मीर घाटी में भारतीय सैनिको के पैलेट गन के इस्तेमाल सेना का पक्ष लेटए हुए सूबे की मुख्यमंत्री महबूब मुफ़्ती ने कहा कि जिनको गोलिया लगी हैं तो क्या वह घर से बहार दूध या टॉफी खरीदने निकले थे.

कश्मीर घाटी में हिंसा के बाद से अब तक माहौल शांतिपूर्ण नहीं हो पाया हैं और इसके बावजूद प्रदेश की प्रमुख का इस तरह के बयान देना काफी आश्चर्यजनक हैं.

आपको बता दे कि आतंकी संगठन हिज़्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से घाटी में अशांति का माहौल बना हुआ हैं, और प्रदेश के कई इलाको में अभी लगातार 46वे दिन भी कर्फ्यू लगा हुआ हैं. जिसके मद्देनज़र भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर के दौरे पर हैं.

कश्मीर पहुंचे राजनाथ सिंह ने दो-तीन दिनों के भीतर पैलेट गन के विकल्प देने की बात कही हैं. उन्होंने बताया कि कश्मीर में हिंसा के मुद्दे पर गठित कमिटी रिपोर्ट तैयार कर रही हैं, रिपोर्ट आने के बाद इसका विकल्प दिया जायेगा.

इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री महबूब मुफ़्ती के साथ प्रेस वार्ता भी की और सभी पक्षो से शांति बनाये रखने की अपील की. इस प्रेस वार्ता के दौरान “महबूब मुफ़्ती ने कहा कि क्या एक बच्चा आर्मी कैंप पर टॉफी लेने गया था, या दौड़ खरीद रहा था.”

Web-Title: Mahbooba Mufti speak over Kashmir  violence

Key-Words: Mahbooba Mufti, Kashmir, Violence, Rajnath Singh

Previous articleअमेरिकी विदेश मंत्री पहुंचे सऊदी, यमन और सीरिया संकट पर किंग सलमान से की वार्ता
Next articleफ्रांस की उच्चायुक्त अदालत ने मुस्लिम महिलाओ पर बुर्कीनी की पाबन्दी को किया ख़ारिज