Home एशिया किम की मिसाइल खुद के ही शहर में जा गिरी : रिपोर्ट

किम की मिसाइल खुद के ही शहर में जा गिरी : रिपोर्ट

अक्सर परमाणु बम की धमकी देने वाले नार्थ कोरिया के तानशाह किम की एक मिसाइल नार्थ कोरिया में ही जा गिरी, एक रिपोर्ट के मुताबिक यह मिसाइल परिक्षण असफल रहा और यह नार्थ कोरिया के तोकचोन में जा गिरा, हालाँकि किसी को नुकसान पहुँचने की खबर सामने नहीं आई है, यह इलाका  2 लाख की आबादी वाला शहर था लेकिन मिसाइल परीक्षण से कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है.

‘द डिप्लोमैट’ की खबरों के मुताबिक, “मिसाइल के पहले स्टेज का इंजन इसके उडान के कुछ ही मिनट बाद फेल हो गया था, जिसके परिणामस्वरूप “विपत्तिपूर्ण असफलता” उत्पन्न हुई.

रिपोर्ट के मुताबिक, “मिसाइल कभी भी 70 किलोमीटर से उपर गयी नहीं जा सकती, यह मिसाइल पुकेंग हवाईअड्डे से लॉन्च की गई थी.

‘द डिप्लोमैट’ की खबरों के मुताबिक, “यह हो नहीं सकता की इस मिसाइल परिक्षण के असफलता से किसी को नुकसान ना हुआ हो, उत्तर कोरिया में खबरें गुप्त रखी जाती हैं. “

इससे पहले उत्तर कोरिया ने “न्यूक्लियर जस्टिस” और “थर्मोन्यूक्लियर युद्ध” के साथ अमेरिका को धमकी दी थी, उन धमकियों के रूप में उत्तर कोरिया ने अपनी राजधानी प्योंगयांग में शनिवार को बड़े पैमाने पर परेड आयोजित की, जिसने इसकी स्थापना के संस्थापक पिता किम इल सुंग की 105 वीं वर्षगांठ के साथ-साथ अपनी सैन्य शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए किया था. नार्थ कोरिया की तानाशाह ने यह भी कहा था कि “हमने परमाणु शक्ति तैयार कर ली है, एक परमाणु बटन तो हर वक़्त मेरी डेस्क में रहता है”.