पहले कश्मीर में भारतीय सेना के दुर्यव्यवहार और फिर भारतीय प्रान्त जम्मू और कश्मीर के उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव चरम सीमा पर पहुँच चूका हैं.

इसी कारण भारत ने पाकिस्तान के इस्लामाबाद में होने वाले सार्क सम्मलेन में भी जाने से इंकार कर दिया हैं और साथ ही साथ एशिया के दुसरे देश अफ़ग़ानिस्तान, बांग्लादेश और भूटान ने भी सार्क सम्मलेन में शामिल ना होने का फैसला किया हैं. इसके अतरिक्त इन तनावपूर्ण स्थिति में भारत और पाक के मध्य के एक और मुद्दा खड़ा हो गया हैं.

उड़ी हमले का ठीकरा पाकिस्तान के सर मडने बाद भारत ने पाकिस्तान को सिंधु जल समझौते की पुनः समीक्षा करने की धमकी दी है. भारत ने इस समझौते को तोड़ने की धमकी दी हैं जिसके बाद कश्मीर और पाकिस्तानी नेताओं ने भी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की हैं.

भारत की इस धमकी के बाद प्रतिक्रिया करते हुए इस्लामाबाद से जारी एक बयान में कहा गया हैं कि इस समझौते के उल्लंघन को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ युद्ध का एलान समझा जाएगा.

वही दूसरी तरह ऐसे खबरे सामने आ रही हैं कि यदि भारत ने सिंधु नदी का पानी रोक तो चीन भी भारत के साथ भी ऐसा ही कर सकता हैं.

Web-Title: India and Pakistan is on battle stage of water

Key-Words: India, Pakistan, Sindhu, Treaty

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here