Home एशिया इंडोनेशिया की जेल में ड्रग तस्करी के चलते फांसी की सजा का...

इंडोनेशिया की जेल में ड्रग तस्करी के चलते फांसी की सजा का सामना करने वाले गुरदीप ने इस्लाम कुबूल किया

इंडोनेशिया में ड्रग तस्करी के जुर्म में फांसी का इंतज़ार कर रहे गुरदीप सिंह ने इस्लाम कुबूल कर लिया हैं. गुरदीप सिंह भारत के जलंधर शहर नकोदर के रहने वाले हैं. मौत की सजा का सामना करने वाले सिंह ने इस्लाम कुबूल कर अपना नाम मोहम्मद रिजाल रख लिया हैं. उन्होंने इसी बीच एक इंडोनेशियन लड़की से शादी भी कर ली हैं.

मोहम्मद रिजाल ने बताया कि जब पाकिस्तानी एजेंट ने ड्रग के धंधे में उन्हें घसीटा तभी मुझकों इस बात की आभास हो गया था कि भविष्य अंधकार में हैं. और मेरे साथ ऐसा ही हुआ.

मैं अपनी पहली ही डील में था कि पकड़ गया और मौत की सजा के बाद जेल चला गया. लेकिन वहाँ पहुँचने के उसकी मुलाकत मरवाती नाम की एक ऐसी लड़की से हुई जिसने उसकी ज़िन्दगी बदल के रख दी.

जेल जाने के तीन हफ्ते बाद उसकी पत्नी अपने 37 दिन के नवजात बच्चे के साथ उसका हाल जानने आई थी. उसकी पत्नी दोबारा तो नहीं आई लेकिन कुछ हफ्ते बाद सिपाही उसके पास आया और बोला कि एक लड़की उससे मिलने आई है, उसे लगा उसके परिवार से कोई आया है.

जब उसने देखा तो एक इंडोनेशियन लड़की हाथ में कुछ खाने का सामान लिए खड़ी थी. उसने बताया कि वह सुरयाजी की कजन मारवती है. सुरयाजी पहले जेल में उसके बैरक में था और उसकी बहन अक्सर उससे मिलने आती रहती थी.

मारवती ने कहा कि गुरदीप से पहली नजर में प्यार हो गया था. परिवार की मर्जी के बिना 17 नवंबर 2005 में उन्होंने जेल में ही शादी कर ली. गुरदीप ने कहा कि पिछले 11 सालों से मारवती उसे बचाने के लिए अदालतों के चक्कर काट रही है.