Home एशिया काबुल में अमेरिकी विश्वविद्यालय पर हमला, कैम्पस में फंसे छात्र

काबुल में अमेरिकी विश्वविद्यालय पर हमला, कैम्पस में फंसे छात्र

अफ़ग़ानिस्तान में सिलसिलेवार आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आतंकियों ने अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल को एक बार निशाना बनाते हुए शहर के अमेरिकन विश्वविद्यालय पर हमला कर दिया हैं. ताज़ा जानकारी के मुताबिक इस हमले में 2 छात्रों की मौत हो गयी हैं जबकि पांच विद्यार्थी घायल हुए हैं.

यूनिवर्सिटी में तमाम छात्र और अध्यापक विद्यालय में फंसे रहे. हालाँकि मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया है. गोलबारीअब बंद हो गई है. फ़िलहाल अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली हैं.

मीडिया खबरों के मुताबिक करीब 15 आतंकवादी बुधवार शाम को दारुल अमन रोड स्थि‍त यूनिवर्सिटी कैंपस में घुस गए. जिसके बाद करीब शाम 7 बजे विश्वविद्यालय से एक तेज़ धमाके की आवाज़ आयी और गोलाबारी की आवाज़े भी सुनाई दी.

यह हमला उस वक़्त जब सभी अध्यापक और स्टूडेंट्स कैंपस में मौजूद थे, इस हमले के बाद कुछ वहां से भाग निकले लेकिन अभी कई लोग कैंपस में फंसे हुए हैं.

आपको बता दे कि 23 जुलाई को काबुल में दो आत्मघाती हमले हुए थे जिसमे 80 से अधिक लोगो की मौत हो गयी थी. इस हमले की ज़िम्मेदारी आतंकी संगठन ने ले थी. लेकिन अमेरिकी विश्वविद्यालय में हुए इस हमले की ज़िम्मेदारी अभी किसी संगठन ने नहीं ली हैं.

Web-Title: American University of Kabul under Attack

Key-Words: Kabul, Attack, American, University