Home एशिया 26 भारतीय लौटे अपने मुल्क

26 भारतीय लौटे अपने मुल्क

सऊदी अरब में फंसे 30 भारतियों में से 26भारतीय वापस भारत पहुंच चुके हैं. प्राप्त सूचना के अनुसार पता चला हईं कि सऊदी में दम्माम की एक कंपनी में काम करने गए 30 भारतीय लोगो से कोड़े मारकर काम करवाया जा रहा था. जिसके एवज़ में ना तो उनको पैसा दिया जा रहा था और ना ही ढंग का खाना. और ना ही उनको अपने देश वापस लौटने दिया जा रहा था.

वतन पहुंचे 26 में से 12 युवाओं के साथ सांसद भगवंत मान शुक्रवार को मीडिया से रूबरू हुए, और बताया की इन युवकों ने एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया के ज़रिये मुझ तक पहुंचाई थी. जिसके बाद हमने विदेश मंत्रालय से आग्रह कर कड़े प्रयासों के बाद इन्हे भारत वापस लाये

सांसद मान ने बताया कि पंजाब मजे एक ट्रेवल एजेंट लोगो को पैसे को पैसा कि लालच देकर उनकी तस्करी कर रहा है. जहां इन लोगो से काम के नाम पर बदतर मज़दूरी कराई जा रही हैं.

उन्होंने मीडिया से बताया कि पंजाब में एक ट्रेवल एजेंट का पता लगा लिया गया है साथ ही मुंबई में उस एजेंट का भी पता लगा लिया गया हैं जो कि इन लोगो को सऊदी भेजता हैं. यह एजेंट लघबग 30 से 40 लोगो को हर महीने सऊदी भेजता हैं. इस बात का खुलासा हो चूका हैं. हालाँकि अभी भी सऊदी अरब में 400 लोग फसे हैं.

Web-Typing: 26 Indian backs to their home

Key-Words: 26, Indians, 30 struck, Parliament, member, Saudi