Home अरब देश “हम भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘निष्पक्ष और मज़बूत’ लड़ाई करेंगे”: किंग सलमान

“हम भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘निष्पक्ष और मज़बूत’ लड़ाई करेंगे”: किंग सलमान

source: Saudi Press Agency(SPA)

रियाद: किंग सलमान ने बुधवार को कहा कि भ्रष्टाचार समाज को कमज़ोर कर देता है और विकास को रोकता है, और सऊदी अरब इसका पूरी तरह से सामने करने के लिए तैयार है.

जेद्दाह में किंग सलमान ने शौरा काउंसिल से कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे को निष्पक्ष और मज़बूत तरीके से निपटाया जायेगा ताकि हमारे देश का हर एक नागरिक विकास और नए कल की उम्मीद कर सकें.

उन्होंने कहा कि यही वजह है कि उन्होंने क्राउन प्रिन्स मोहम्मद बिन सलमान की अध्यक्षता में सार्वजनिक भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए एक सर्वोच्च समिति बनाने के आदेश जारी किये थे. समिति ने पिछले महीने काले धन की जमाखोरी, रिश्वतखोरी, अधिकारियों से पैसे की फिरौती, और अधिकारीयों द्वारा अपने पद का गलत फ़ायदा उठने के लिए अब तक 500 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

 अरब न्यूज़ के मुताबिक, किंग सलमान ने कहा कि वह आभारी हैं कि सिर्फ कुछ लोग ही भ्रष्टाचार में शामिल है. “और उन्होंने जो किया है वह सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों में अपनी जिम्मेदारी के विभिन्न पदों में सभी स्तरों पर किंग, मंत्रियों, व्यवसायियों, कर्मचारियों और लेबर के इस देश के माननीय नागरिकों की अखंडता पर कोई  असर नहीं डालती है, हमे निवासी श्रमिकों और निवेशकों पर गर्व है और हम सभी को भविष्य में अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करते है.

वहीँ किंग ने कहा कि वह चाहते है की सऊदी अरब के वर्तमान का विकास, भविष्य का निर्माण, आधुनिकीकरण और निरंतर विकास के रास्ते पर आगे बढ़ना है.उन्होंने कहा कि उन्होंने नागरिकों की सभी जरूरतों को प्रभावित करने वाले कई कार्यक्रमों को शुरू करने के लिए मंत्रियों और अधिकारियों को निर्देश दिए है.

सऊदी अरब ने आतंकवाद से मुकाबला करने और सऊदी के विकास को बढ़ाने के लिए कई अहम् फैसले लिए है. उन्होंने इस क्षेत्र में संकटों के लिए एक राजनीतिक समाधान की मांग की, वहीँ फिलीस्तीनी लोगों के वैध अधिकार उन्हें वापस दिलाना है.